Etawah News: Cold wave cold wave, melting fog disturbed normal life
Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: 06 डिग्री वाली कड़ाके की सर्दी से कांपे लोग

ब्यूरो संवाददाता

इटावा: बुधवार को सुबह कोहरा रूपी बर्फीले बादल छाए रहने से न्यूनतम तापमान 06 डिग्री होने पर कड़ाके की सर्दी से लोग कांप गए। दोपहर में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह 10 बजे सूरज के प्रकट होने पर धूप खिली तब जनजीवन को राहत मिली। पूर्वाह्न से अपराह्न के मध्य पांच से सात किमी की स्पीड से शीतलहर चलने से सर्दी की सिहरन हुई। मौसम साफ होने से किसानों ने खेतों में फसलों की देखरेख की। अधिकांश लोगों ने छह दिन बाद धूप का जमकर आनंद लिया लेकिन शाम होते ही सर्दी की सिहरन बढ़ गई।

बीते सप्ताह से जारी बारिश और कड़ाके की सर्दी से आम जनमानस को दो दिन पूर्व राहत मिली, इसके पश्चात कभी शीतलहर तो कभी कोहरा अधिकांश गतिविधियां प्रभावित बनी हुई हैं। दोपहर से शाम तक मौसम काफी हद तक साफ रहा था लेकिन बीती रात नौ बजे से वातावरण में कोहरा छाना शुरू हुआ जो सुबह सात बजे तक जमकर छाया रहा। इस दौरान वाहनों का आवागमन थम सा गया, अधिकतर भारी वाहन ढाबों पर खड़े रहे जो कोहरा छटने के बाद ही अपने गंतव्य की ओर गए।

मौसम को लेकर किसान भी चितित है, ऐसे मौसम में आलू की फसल में झुलसा तथा सरसों की फसल का फूल झड़ने तथा माहूं रोग फैलने की आशंका बनी रहती है। आम जनजीवन भी परेशान बना हुआ है। बच्चे और वृद्ध कड़ाके की सर्दी से वायरल और कोल्ड फीवर के शिकार हो रहे हैं। शीतलहर चलने से कड़ाके की सर्दी तथा कोहरा छाने का सिलसिला अभी चलता रहेगा।