Etawah News: Lakhs stolen from two houses near Maheva police post
Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: महेवा पुलिस चौकी के पास दो घरों से लाखों की चोरी

संवाददाता: दिलीप कुमार 

इटावा/महेवा : थाना बकेवर क्षेत्र के ग्राम भिटारा जगमोहनपुर में एक साथ दो घरों में लाखों रुपए की चोरी हो गई। चोरों द्वारा की गई इस वारदात से अहेरीपुर पुलिस चौकी की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है। घटना पुलिस चौकी से महज 800 मीटर दूरी की है। इस संबंध में थाना पुलिस अनजान बनी हुई है।

9 अप्रैल की रात को उपरोक्त ग्राम निवासी कृष्ण मुरारी पाल गल्ला व्यवसाई के घर के पिछवाड़े से अज्ञात बदमाशों ने जंगला तोड़कर घर में प्रवेश कर लिया और अंदर आकर दो कमरों का ताला तोड़कर गल्ला बिक्री के रखे एक लाख रुपए नगद सहित 300 ग्राम सोने चांदी के जेवरात तथा उसके पुत्र वधु के तीस हजार रुपए नकद सहित बेटे के विवाह में मिले बर्तन सहित दर्जनों बेशकीमती कपड़ों के साथ लगभग दस लाख रुपए की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। जिस समय यह वारदात हुई उस समय पति-पत्नी छत पर सो रहे थे। वहीं उसके पुत्र और पुत्रवधु आंगन के पास सटे कमरे में सो रहे थे। दूसरा पुत्र बगल के कमरे में सो रहा था। इस घटना की भनक तक भी गृह स्वामी को नहीं हो पाई।

दूसरी वारदात इसी ग्राम के निवासी देवचंद दोहरे के घर हुई, उसके घर के पिछवाड़े से छत की ओर से होकर बदमाश आंगन में प्रवेश कर गए और घर के अंदर चारों कमरों का ताला तोड़कर 100 ग्राम सोने के जेवरात के अलावा 500 ग्राम चांदी के जेवर, तीस हजार नगद रुपए सहित करीब चार लाख रुपए का सामान बदमाशों ने पार कर दिया। घटना के वक्त गृह स्वामी अपने परिवारीजनों सहित घर के बाहर बरामदे और चबूतरे पर सो रहा था। घटना की भनक इस परिवार को भी नहीं लगी। बदमाश बड़े होशियारी से घटना को अंजाम देकर फरार हो गए।

घटना की जानकारी होने पर आनन-फानन में 112 नंबर पर पुलिस को सूचित किया गया। साथ ही अहेरीपुर चौकी पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौका स्थल पर पहुंच कर जानकारी ली। प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी की जा रही है