Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: हाइवे पर लूटपाट करने वाले गैंग का पर्दाफा

संवाददाता दिलीप कुमार

इटावा: अपराध एवं अपराधियों के विरुद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा श्री आकाश तोमर के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के क्रम एवं अपर पुलिस अधीक्षक नगर के मार्गदर्शन तथा क्षेत्राधिकारी नगर के कुशल नेतृत्व में एसओजी इटावा व थाना फ्रेण्डस कालोनी पुलिस द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए पुलिस मुठभेड में हाइवे पर खड़े वाहनों से लूट/डकैती करने वाले गिरोह के मुख्य सरगना हिस्ट्रीशीटर व टॉप-10 अपराधी सहित 07 सदस्यों को डकैती/लूट की योजना बनाते हुए अवैध असलाह सहित गिरफ्तार किया गया ।

दिनांक 04.12.2020 को एसओजी टीम इटावा व थाना फ्रेण्डस कालोनी पुलिस द्वारा संयुक्त रुप से ग्राम जुगरामउ चौराहा पर संदिग्ध व्यक्ति/वाहन चैकिंग कर रहे थे । तभी मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि कुछ शातिर किस्म के बदमाश दतावली नहर पुल से लोकासाही नहर पुल की ओर बने बजरंग बली के मंदिर के पास बने बगीचे में डकैती/लूट की योजना बना रहे है । मुखबिर की सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताए गए स्थान पर पहुची तो पुलिस टीम को मंदिर के पास बगीचे में कुछ व्यक्तियों की आपस में बातचीत करने की आवाज सुनाई दी गयी । बदमाशों द्वारा पुलिस टीम को अपनी ओर आता देख भागने का प्रयास करते हुए जान सें मारने की नियत से पुलिस टीम पर अवैध असलाहों से फायरिंग शुरू कर दी । पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ एवं आवश्यक कार्यवाही करते हुए 07 बदमाशों को घेरकर पकड लिया गया ।गिरफ्तार सभी बदमाशों की तलाशी ली गयी तो उनके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध असलाह व 03 मोटरसाइकिल चोरी की बरामद हुयी ।

पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तों से बरामद मोटरसाइकिलों के जरुरी प्रपत्र मांगे गये तो वे प्रपत्र दिखाने में असमर्थ रहे तथा अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि यह मोटरसाइकिल हम लोगो द्वारा विभिन्न स्थानों से चोरी की गयी है । जिन्हे हम लोग नम्बर प्लेट बदलकर सस्ते दामों में ग्राहक मिलने पर बेच देते है व घटना कारित करते समय उपयोग में भी लेते है । पुलिस टीम द्वारा कडाई से पुछताछ करने पर अभियुक्तो ने जनपद में विगत दिनो में हुयी कई लूट व चोरी की घटनाओ के संबंध में बताया तथा अभियुक्तो की निशानदेही पर 11 पेटी परचून की सामान जिसमें ब्रान्डेड टूथपेस्ट व साबुन तथा नहाने का साबुन तथा अन्य घरेलू सामान बरामद किया गया ।अभियुक्तो ने यह भी बताया कि हम लोग ग्रुप बनाकर रात में निकलते है तथा हाइवे किनारे खडे वाहनो से व घरो से लूट व चोरी की घटनाये करते है । जिसे हम लोग सस्ते दामों में ग्राहक मिलने पर बेच देते है ।

अभियुक्तों द्वारा की गयी कई घटनाओं का खुलासा हुआ जिसका विवरण निम्नवत है ।

1. दिनांक 01/02.11.2020 को थाना फ्रेण्डस कालोनी क्षेत्रन्तर्गत साई कोल्ड स्टोर के पास हाइवे पर खडे ट्रक से अभियुक्तों द्वारा परचून का सामान लूट लिया गया था । जिसके संबंध में थाना फ्रेण्डस कालोनी पर मु0अ0स0 525/2020 धारा 392 भादवि अभियोग पंजीकृत किया गया था ।

2. दिनांक 28/29.11.2020 की रात्रि को थाना बकेवर क्षेत्रन्तर्गत एनएच-2 कंटेनर से अभियुक्तों द्वारा घरेलू सामान चोरी कर लिया गया था । जिसके संबंध में थाना बकेवर पर मु0अ0स0 615/2020 धारा 379 भादवि अभियोग पंजीकृत किया गया था।

3. दिनांक 06.10.2020 की रात्रि को सैफई गांव के अभिनव स्कूल से बैट्रा व अन्य सामान चोरी कर लिया गया था जिसके संबंध में थाना सैफई मु0अ0स0 234/2020 धारा 380,457 भादवि पर अभियोग पंजीकृत किया गया था ।

गिरफ्तार अभियुक्त –

1. सनोज यादव पुत्र अमर सिंह निवासी नगला देवसन थाना वैदपुरा जनपद इटावा ।
2. हिमांशु यादव पुत्र शिवराज सिंह यादव निवासी ग्राम चकवा खुर्द थाना बसरेहर जनपद इटावा ।
3. वी0पी उर्फ कन्हैया लाल पुत्र श्रीरामचन्द्र निवासी नगला कुऑ थाना चौबिया जनपद इटावा।
4. शिवम यादव उर्फ आशू पुत्र राकेश यादव निवासी ग्राम नगला कुऑ थाना चौबिया जनपद इटावा।
5. मोनू उर्फ मोहन शर्मा पुत्र रामरतन निवासी मौहल्ला यादव गोरमी थाना गोरमी जनपद भिण्ड मध्य प्रदेश
6. रिषी यादव पुत्र बृजेश यादव निवासी नगला प्राण थाना इकदिल जनपद इटावा।
7. पंकज यादव पुत्र सत्यसिहं यादव निवासी नगला प्राण थाना इकदिल जनपद इटावा।