Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: चौ.सुघर सिंह नर्सिंग कालेज की डायरेक्टर ने संभाला पदभार, गिनायीं प्राथमिकताएं।

संवाददाता रिषीपाल सिंह
इटावा जसवंतनगर चौ. सुघर सिंह नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कॉलेज जसवंतनगर की डायरेक्टर रीमा शर्मा ने आज  अपना पदभार ग्रहण कर लिया। इस कालेज के अभी दो दिन पहले ही चौधरी सुघर सिंह ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन द्वारा आरम्भ किये जाने की घोषणा की गयी थी। पदभार ग्रहण के बाद बातचीत के दौरान  रीना शर्मा ने  नर्सिंग कोर्स के क्षेत्र और इसकी संभावनाओं के बारे में  विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान परिवेश में हम देखे तो नर्सिंग  सेवा की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है। कोरोना काल मे नर्सेज को ‘फ्रंटलाइन वारियर्स’ माना गया। उन्हें समाज मे विशेष सम्मान से नवाजा गया है।

सेवा भाव  में अदम्य रुचि रखने वाला प्रत्येक व्यक्ति इस क्षेत्र में आकर अपने सपनो को पूरा कर सकता है। नर्सेज द्वारा निभाई जाने वाली सेवा को शब्दों में बयां नही किया जा सकता। बी0एस-सी नर्सिंग का स्कोप सिर्फ देश मे ही नही, देश के बाहर भी है। विदेशों में नर्सेस की जबरदस्त डिमांड है।देश मे स्वास्थ्य सेवाओं का जिस तेजी से विस्तार हो रहा है, नर्सेस की डिमांड तेजी से बढ़ेगी। रीना शर्मा ने कहा  कि  चौ सुघर सिंह नर्सिंग एवम पेरिमेडिकल कालेज का यह पूरा प्रयास रहेगा कि एडमिसन लेने  वाले छात्र छात्राओं को कोर्स की हर बारीकी का ज्ञान बेहतर से बेहतर सुविधाओं के साथ  उपलब्ध कराया जाए। कोर्स पूरा करने वालों का 100%प्लेसमेंट कॉलेज  केम्पस में ही हो। हमारा पूरा प्रयास रहेगा कि हम ऐसे बच्चे तैयार करें ,जो सेवा भाव का भविष्य में उत्कृष्ट उदाहरण पेश करें।
इस मौके पर निदेशक रीमा शर्मा ने ग्रुप प्रबंध निदेशक और ब्लॉक प्रमुख अनुज मोंटी यादव को बधाई दी और उनके प्रयासों की सराहना की कि जसवंतनगर जैसे छोटे से क्षेत्र में उन्होंने इन कोर्सेज को लाकर शिक्षा के क्षेत्र में जिले को एक नई पहचान दी है। बच्चों और अभिभावकों को अवसर दिया है कि वह अपने सपनों को यही रहकर पूरा कर सके।

Facebook Notice for EU! You need to login to view and post FB Comments!