Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: वोटर्स में नहीं दिखा कोरोना का डर, शाम 4 बजे तक करीब 53 फीसदी मतदान

संवाददाता दिलीप कुमार
इटावा: उत्तर प्रदेश में सोमवार 19 अप्रैल को त्रिस्तरीय चुनाव के लिए मतदान प्रात: सात बजे से शुरू हुआ। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला पंचायत पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत वार्ड सदस्य के पद के लिए मतदान हो रहा है। गांव की सरकार के गठन के लिए होने वाले इस बार के पंचायत चुनाव में राज्य निर्वाचन आयोग के साथ पंचायती राज विभाग और सुरक्षा बलों के साथ स्वास्थ्य विभाग की भी कड़ी परीक्षा है।

विकास खंड जसवंतनगर के ग्राम पंचायत रजमऊ मतदान केंद्र पर समय 4:30बजे लगी डेढ़ सैकड़ा भर से ज्यादा की लाइन,एक मतदाता को बूथ में लग रहा है 10 मिनट का समय, औसतन एक घंटे तक लाइन में लगे रहने से मतदाता नाराज,

Etawah News: No fear of Corona among voters, around 53 percent voting till 4 pm

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में इटावा समेत 20 जिलों में वोटिंग जारी है। सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हालांकि चुनाव में कोविड नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है।

सुबह छह बजे से मतदान केंद्रों पर हलचल शुरू हो गई। मतदाताओं के लिए दरवाजे बंद थे, लेकिन प्रत्याशी अपने अभिकर्ता बनाने में जुटे रहे। सात बजे से मतदान शुरू होते ही केंद्रों पर लंबी कतार लग गई। नवरात्र व्रत व रमजान का रोजा रखने वाले लोग सुबह धूप तेज होने से पहले वोट डालकर घर जाने के लिए आतुर दिखे। इसके चलते सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर कतार लंबी हो गई।