Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसरेहर में कोविड 19 की जांच हेतु उमड़ा जनसैलाब, कोविड के नियमों की उड़ी धज्जियाँ।

संवाददाता रिषीपाल सिंह

इटावा : 2 मई को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना होने वाली है जिसमें प्रत्याशियों , एजेंटो समेत अन्य मतगणना कर्मियों को मतगणना स्थल पर तभी प्रवेश दिया जाएगा जब उनके पास 29 अप्रैल 2021 या उसके बाद की आर टी पी सी आर अथवा एंटीजन रेपिड टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट होगी अन्यथा की स्थिति में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सामुदायिक स्वास्थ केंद्र बसरेहर पर कोविड 19 की जांच हेतु जनसैलाब उमड़ा पड़ा है तथा जांच के के लिए पर्याप्त मात्रा में जांच किट उपलब्ध ना होने के कारण लोगों को कई घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है स्वास्थ्य

Etawah News: Mass gathering for investigation of Kovid 19 at Community Health Center Basrehar, Uvjad of Kovid rules.

कर्मियों से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि एक बार में 50 किट ही उपलब्ध हो पा रही हैं तथा जांच के लिए संख्या अधिक है 50 जांच होने के उन्हें कई बार इटावा जाना पड़ा है किट प्राप्त करने के लिए जिससे जांच प्रक्रिया सुचारू रूप से चल सके। क्योंकि चुनाव के चलते अचानक लोगों की जांच संख्या बढ़ गई है लेकिन किट पर्याप्त मात्रा में न मिलने के कारण जांच समय से नही हो पा रही है लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एंटीजन रेपिड टेस्ट की जांच रिपोर्ट तुरंत मिल जाती है वही आर टी पी सी आर रिपोर्ट को आने में लगभग एक सप्ताह का समय लग रहा है। किसी तरह जांच हो जाए इसके लिए लोग कोविड के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं जैसे ही जांच किट उपलब्ध हुई बैसे ही लोगो मे हंगामा मच गया और लोग जांच के लिए सभी नियम तोड़ते हुए एक भीड़ में तब्दील हो गए। न ही प्रशासन की तरफ के कोई पुलिस प्रशासन की व्यवस्था थी जो भीड़ को काबू में कर सके। आज लोग अपने बचाव के लिए नही बल्कि उन्हे 2 मई को होने वाली मतगणना में भाग जो लेना है। इसके लिए जांच करवाने आये थे।