Breaking News अन्य राज्य बिहार: बेतिया

Bihar news : यूरिया की किल्लत के खिलाफ गांव–गांव प्रधान मंत्री का जलाया जाएगा पुतला– किसान महासभा

संवाददाता मोहन सिंह बेतिया

पश्चिम चंपारण में जुलाई माह में यूरिया की आवश्यकता 9,581.00 मि. टन की थी, मगर मात्र 5,789.630 मि. टन ही उपलब्ध कराया गया हैं, वही अगस्त महिने में 13,008.000 मि. टन की आवस्यकता थीं मगर अभी तक मात्र 1,047.150 मि. टन केंद्र की मोदी सरकार उपलब्ध करा सकीं है! ऐसे मे ज़िले में यूरिया के किल्लत और कालाबाजारी के लिए मोदी सरकार जिम्मेवार है। इसके खिलाफ पश्चिम चंपारण के गांव–गांव में प्रधानमंत्री मोदी का पुतला जलाएगा किसान महासभा।

 

Bihar news : यूरिया की किल्लत के खिलाफ गांव–गांव प्रधान मंत्री का जलाया जाएगा पुतला– किसान महासभाउक्त बातें अखिल भारतीय किसान महासभा के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार राव ने यूरिया के किल्लत व कालाबाजारी पर प्रतिक्रिया वयक्त करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि ज़िले में यूरिया खाद की जितनी जरूरत है उससे बहुत कम मात्रा में सरकार यूरिया की आपूर्ति कर रही है जिसके वजह से ज़िले के किसानों में यूरिया के लिए हाहाकार मचा हुआ है। उन्होंने कहा ज़िले में जो यूरिया आ रहा है उसे बड़े खाद कारोबारी अनावश्यक रूप से देर से खुदरा दुकानदारों को देते है जिसके वजह से खाद की कालाबाजारी हो रही है। इसके वजह से किसान काफी परेशान है।

 

पहले बाढ़ ने किसानों का कमर तोड़ा, अब मोदी सरकार ने यूरिया के किल्लत पर किसानों को बर्बाद कर रही है। उन्होंने कहा आज मैनाटाड़ में प्रधानमंत्री मोदी का पुतला जलाने का अभियान शुरू कर दिया गया है !अब गांव–गांव के किसान मोदी का पुतला जलाएंगे।

Facebook Notice for EU! You need to login to view and post FB Comments!