Breaking News बिहार: बेतिया

Bihar. News 25 जुलाई को समूचे जिले में कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु होगा विशेष कैम्प का आयोजन

 

जिन लोगों द्वारा अबतक टीका नहीं लिया गया है, वे नजदीकी टीकाकरण केन्द्र पर जाकर अवश्य लगवायें टीका

विशेष अभियान चलाकर नगर निगम, बेतिया सहित सभी नगर निकायों को 30 जुलाई तक शत-प्रतिशत टीकाकरण से करें आच्छादित : जिलाधिकारी

संवाददाता. मोहन सिंह बेतिया। जिलाधिकारी, कुंदन कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एकमात्र साधन वैक्सीन है। इस हेतु ससमय निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप ज्यादा से ज्यादा 18 प्लस व्यक्तियों को टीकाकरण से लाभान्वित करना होगा। उन्होंने कहा कि विगत दिनों मेगा कैम्प एवं विशेष कैम्प के माध्यम से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण का कार्य सम्पन्न कराया गया है, जिससे कई पंचायत, वार्ड को पूर्णरूपेण कोविड-19 टीकाकरण से आच्छादित किया गया है, जो सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड-19 टीका से लाभान्वित करने के उदेश्य से 25 जुलाई को समूचे जिले में विशेष कैम्प का आयोजन कराना सुनिश्चित किया जाय। इस हेतु सभी आवश्यक तैयारियां ससमय पूर्ण कर ली जाय ताकि सफलतापूर्वक विशेष कैम्प का आयोजन किया जा सके।

उन्होंने कहा कि नगर निगम, बेतिया सहित जिले के सभी नगर निकायों को लक्ष्य के अनुरूप शीघ्र ही शत-प्रतिशत टीकाकरण से आच्छादित कराया जाय। इस कार्य में वार्ड पार्षदगण, जनप्रतिनिधियों का सहयोग भी लिया जाय। उन्होंने कहा कि नगर निगम सहित नगर निकाय क्षेत्र में अभियान चलाकर शत-प्रतिशत टीकाकरण का कार्य शीघ्र सम्पन्न करायी जाय। जो व्यक्ति अब तक कोविड-19 टीका नहीं ले पाये हैं, उन्हें जागरूक एवं प्रेरित करने के लिए प्रॉपर तरीके से माईकिंग करायी जाय तथा नजदीकी टीकाकरण स्थल के बारे में भी उन्हें बताया जाय।

जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि वैक्सीनेशन साइट पर वैक्सीनेशन के लिए सभी आवश्यक संसाधन हर हाल में उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाय। सिविल सर्जन एवं जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ससमय प्रत्येक स्टोरेज प्वाइंट पर वैक्सीन पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे ताकि 25 जुलाई को ससमय वैक्सीनेशन का कार्य प्रारंभ किया जा सके। जिलाधिकारी कार्यालय प्रकोष्ठ में वैक्सीनेशन कार्य प्रगति की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निदेशित कर रहे थे।

जिलाधिकारी ने सख्त निदेश दिया कि हर हाल में प्रातः 08.00 बजे से सेशन साइट प्रारंभ हो जाना चाहिए। सभी मेडिकल टीम सभी प्रतिनियुक्त कर्मियों, वैक्सीन के साथ सेशल साइट पर ससमय उपस्थित रहेंगे। सिविल सर्जन को इसका सख्ती के साथ अनुपालन सुनिश्चित कराने का निदेश दिया गया।

Bihar. News 25 जुलाई को समूचे जिले में कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु होगा विशेष कैम्प का आयोजन

जिलाधिकारी ने कहा कि नगर निगम, बेतिया सहित सभी नगर निकायों में 30 जुलाई तक अभियान चलाकर शत-प्रतिशत टीकाकरण सम्पन्न कराने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए आमजन को आगे आना होगा तथा कोविड-19 टीका अवश्य लेना होगा।

सभी अनुमंडल पदाधिकारी, नगर आयुक्त, नगर निगम, बेतिया सहित सभी कार्यपालक पदाधिकारी, नगर निकायों को निदेश दिया गया कि को निदेश दिया गया कि वैक्सीनेशनहेतु विशेष कैम्प के सफलतापूर्वक संचालन के लिए किये जा रहे कार्यों का लगातार अनुश्रवण एवं समीक्षा करेंगे।

Facebook Notice for EU! You need to login to view and post FB Comments!