Bihar news 26 नवम्बर को बेतिया समाहरणालय के समक्ष किसानों का महापंचायत
Breaking News बिहार: बेतिया

Bihar news 26 नवम्बर को बेतिया समाहरणालय के समक्ष किसानों का महापंचायत

संवाददाता. मोहन सिंह बेतिया

संयुक्त किसान मोर्चा , पश्चिम चंपारण की बैठक पंकज भाई की अध्यक्षता में रिक्शा मजदूर सभा भवन , बेतिया में हुई । संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक प्रभुराज नारायण राव ने कहा कि किसान विरोधी तीनो काले कानूनों की वापसी , चार श्रम संहिता की वापसी , एम एस पी को कानूनी दर्जा देने , लखीमपुर खीरी के किसानों का हत्यारा गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र को बरखास्त कर हत्या के आरोप में गिरफ्तार करने , गन्ना का दाम 5 सौ रुपए करने , फसल क्षति का हर्जाना सभी किसानों को देने ।

 

Bihar news 26 नवम्बर को बेतिया समाहरणालय के समक्ष किसानों का महापंचायतसभी पंचायतों में धान का क्रय केंद्र खोलने , असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को सामाजिक सुरक्षा देने आदि मांगों को लेकर *26 नवंबर को पश्चिम चम्पारण के जिला मुख्यालय बेतिया में किसान तथा मजदूरों का विशाल धरना होगा।*
उन्होंने कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानो का 1 साल पूरा होने जा रहा है । इतना बड़ा शांतिमय आंदोलन दुनिया के किसी भी देश में अब तक नहीं हुआ है । इस आंदोलन के दौरान 650 से ज्यादा किसान शहीद हो गए हैं । लेकिन किसान अपने मांगो की पूर्ण रूप से पूर्ति तक आंदोलन को चलाने को प्रतिबद्ध है ।

 

Bihar news 26 नवम्बर को बेतिया समाहरणालय के समक्ष किसानों का महापंचायतउन्होंने यह भी बताया कि *19 दिसंबर को पश्चिम चम्पारण के किसान 1917 में महात्मा गांधी द्वारा चलाए गए आजादी के लिए आन्दोलन स्थल बृंदावन , कुमारबाग से पदयात्रा प्रारम्भ कर बेतिया शहीद स्मारक पर समापन करेंगे ।* जिसमें किसानों की भारी गोलबंदी होगी ।
उन्होंने यह भी कहा कि इस बीच अनेक पंचायतों में किसानों का महापंचायत लगाया जाएगा ।
बैठक को एटक के राज्य नेता ओमप्रकाश क्रान्ति , किसान सभा के जिला मंत्री चांदसी प्रसाद यादव , निर्वाचित जिला परिषद सदस्य जगरनाथ यादव , किसान सभा अध्यक्ष अशोक मिश्र , किसान नेता बबलू दुबे , किसान प्रकोष्ठ के नेता आदित्य प्रताप सिंह , सीटू नेता नीरज बरनवाल , खेतिहर मजदूर नेता प्रकाश वर्मा , नौजवान नेता तारिक अनवर , उमेश यादव , सफेसर अली आदि ने संबोधित किया ।