Bihar news लाइव वेबकास्टिंग, बायोमिट्रिक पहचान सहित मतगणना स्थल पर कनेक्टिविटी की समुचित व्यवस्था करें : जिला निर्वाचन पदाधिकारी। संवाददाता. मोहन सिंह बेतिया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी, कुंदन कुमार ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश के आलोक में पंचायत निर्वाचन 2021 के अवसर पर लाइव वेबकास्टिंग, बायोमिट्रिक पहचान के माध्यम से मतदान कराया जाना है ताकि स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से निर्वाचन सम्पन्न हो सके। लाइव वेबकास्टिंग, बायोमिट्रिक पहचान सहित मतगणना स्थल पर कनेक्टिविटी की समुचित व्यवस्था ससमय कर ली जाय। जिला निर्वाचन पदाधिकारी समाहरणालय सभाकक्ष में पंचायत निर्वाचन को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने हेतु किये जा रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निदेशित कर रहे थे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदान में प्रयुक्त होने वाले वाहनों के चालकों की सहूलियत के लिए अग्रिम भुगतान किया जाना है। इस हेतु अग्रतर कार्रवाई सुनिश्चित की जाय तथा राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित दर तथा गाइडलाइन के अनुसार वाहन चालकों को अग्रिम का भुगतान किया जाय। सिविल सर्जन को निदेश दिया गया कि मतदान एवं मतगणना केन्द्र पर अच्छे तरीके से सैनेटाईजेशन का कार्य सुनिश्चित किया जाय। कोविड-19 प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत अनुपालन अनिवार्य रूप से किया जाय ताकि किसी भी प्रकार के संक्रमण के फैलने की आशंका नहीं रहे। कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु सभी आवश्यक तैयारियां कर ली जाय। मतदान एवं मतगणना केन्द्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क आदि की व्यवस्था ससमय कर ली जाय। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त रौशनी की व्यवस्था कराने हेतु जिला शिक्षा पदाधिकारी सभी मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करेंगे तथा जिन मतदान केन्द्रों पर लाइट की व्यवस्था नहीं है, वहां पर्याप्त लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित करायेंगे ताकि मतदान की प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न नहीं होने पाए। साथ ही जिन मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त फर्नीचर की व्यवस्था नहीं है, वहां भी आसपास के विद्यालयों से फर्नीचर की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे। नगर आयुक्त, नगर निगम, बेतिया को निदेश दिया गया कि मतगणना स्थल पर साफ-सफाई सहित अन्य कार्य अच्छे तरीके से करायें। साथ ही मतगणना स्थल पर प्रत्येक टेबल की निर्बाध वीडियोग्राफी कराने हेतु संबंधित अधिकारी को कार्रवाई करने का निदेश जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा दिया गया। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, अनिल कुमार सहित सभी कोषांगों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी, नोडल पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे।
Breaking News बिहार: बेतिया

Bihar news लाइव वेबकास्टिंग, बायोमिट्रिक पहचान सहित मतगणना स्थल पर कनेक्टिविटी की समुचित व्यवस्था करें : जिला निर्वाचन पदाधिकारी

संवाददाता. मोहन सिंह बेतिया

जिला निर्वाचन पदाधिकारी, कुंदन कुमार ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश के आलोक में पंचायत निर्वाचन 2021 के अवसर पर लाइव वेबकास्टिंग, बायोमिट्रिक पहचान के माध्यम से मतदान कराया जाना है ताकि स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से निर्वाचन सम्पन्न हो सके। लाइव वेबकास्टिंग, बायोमिट्रिक पहचान सहित मतगणना स्थल पर कनेक्टिविटी की समुचित व्यवस्था ससमय कर ली जाय। जिला निर्वाचन पदाधिकारी समाहरणालय सभाकक्ष में पंचायत निर्वाचन को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने हेतु किये जा रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निदेशित कर रहे थे।

 

 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदान में प्रयुक्त होने वाले वाहनों के चालकों की सहूलियत के लिए अग्रिम भुगतान किया जाना है। इस हेतु अग्रतर कार्रवाई सुनिश्चित की जाय तथा राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित दर तथा गाइडलाइन के अनुसार वाहन चालकों को अग्रिम का भुगतान किया जाय।

 

 

Bihar news लाइव वेबकास्टिंग, बायोमिट्रिक पहचान सहित मतगणना स्थल पर कनेक्टिविटी की समुचित व्यवस्था करें : जिला निर्वाचन पदाधिकारी। संवाददाता. मोहन सिंह बेतिया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी, कुंदन कुमार ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश के आलोक में पंचायत निर्वाचन 2021 के अवसर पर लाइव वेबकास्टिंग, बायोमिट्रिक पहचान के माध्यम से मतदान कराया जाना है ताकि स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से निर्वाचन सम्पन्न हो सके। लाइव वेबकास्टिंग, बायोमिट्रिक पहचान सहित मतगणना स्थल पर कनेक्टिविटी की समुचित व्यवस्था ससमय कर ली जाय। जिला निर्वाचन पदाधिकारी समाहरणालय सभाकक्ष में पंचायत निर्वाचन को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने हेतु किये जा रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निदेशित कर रहे थे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदान में प्रयुक्त होने वाले वाहनों के चालकों की सहूलियत के लिए अग्रिम भुगतान किया जाना है। इस हेतु अग्रतर कार्रवाई सुनिश्चित की जाय तथा राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित दर तथा गाइडलाइन के अनुसार वाहन चालकों को अग्रिम का भुगतान किया जाय। सिविल सर्जन को निदेश दिया गया कि मतदान एवं मतगणना केन्द्र पर अच्छे तरीके से सैनेटाईजेशन का कार्य सुनिश्चित किया जाय। कोविड-19 प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत अनुपालन अनिवार्य रूप से किया जाय ताकि किसी भी प्रकार के संक्रमण के फैलने की आशंका नहीं रहे। कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु सभी आवश्यक तैयारियां कर ली जाय। मतदान एवं मतगणना केन्द्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क आदि की व्यवस्था ससमय कर ली जाय। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त रौशनी की व्यवस्था कराने हेतु जिला शिक्षा पदाधिकारी सभी मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करेंगे तथा जिन मतदान केन्द्रों पर लाइट की व्यवस्था नहीं है, वहां पर्याप्त लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित करायेंगे ताकि मतदान की प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न नहीं होने पाए। साथ ही जिन मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त फर्नीचर की व्यवस्था नहीं है, वहां भी आसपास के विद्यालयों से फर्नीचर की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे। नगर आयुक्त, नगर निगम, बेतिया को निदेश दिया गया कि मतगणना स्थल पर साफ-सफाई सहित अन्य कार्य अच्छे तरीके से करायें। साथ ही मतगणना स्थल पर प्रत्येक टेबल की निर्बाध वीडियोग्राफी कराने हेतु संबंधित अधिकारी को कार्रवाई करने का निदेश जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा दिया गया। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, अनिल कुमार सहित सभी कोषांगों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी, नोडल पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे।सिविल सर्जन को निदेश दिया गया कि मतदान एवं मतगणना केन्द्र पर अच्छे तरीके से सैनेटाईजेशन का कार्य सुनिश्चित किया जाय। कोविड-19 प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत अनुपालन अनिवार्य रूप से किया जाय ताकि किसी भी प्रकार के संक्रमण के फैलने की आशंका नहीं रहे। कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु सभी आवश्यक तैयारियां कर ली जाय। मतदान एवं मतगणना केन्द्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क आदि की व्यवस्था ससमय कर ली जाय।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त रौशनी की व्यवस्था कराने हेतु जिला शिक्षा पदाधिकारी सभी मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करेंगे तथा जिन मतदान केन्द्रों पर लाइट की व्यवस्था नहीं है, वहां पर्याप्त लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित करायेंगे ताकि मतदान की प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न नहीं होने पाए। साथ ही जिन मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त फर्नीचर की व्यवस्था नहीं है, वहां भी आसपास के विद्यालयों से फर्नीचर की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे।

 

 

Bihar news लाइव वेबकास्टिंग, बायोमिट्रिक पहचान सहित मतगणना स्थल पर कनेक्टिविटी की समुचित व्यवस्था करें : जिला निर्वाचन पदाधिकारी। संवाददाता. मोहन सिंह बेतिया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी, कुंदन कुमार ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश के आलोक में पंचायत निर्वाचन 2021 के अवसर पर लाइव वेबकास्टिंग, बायोमिट्रिक पहचान के माध्यम से मतदान कराया जाना है ताकि स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से निर्वाचन सम्पन्न हो सके। लाइव वेबकास्टिंग, बायोमिट्रिक पहचान सहित मतगणना स्थल पर कनेक्टिविटी की समुचित व्यवस्था ससमय कर ली जाय। जिला निर्वाचन पदाधिकारी समाहरणालय सभाकक्ष में पंचायत निर्वाचन को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने हेतु किये जा रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निदेशित कर रहे थे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदान में प्रयुक्त होने वाले वाहनों के चालकों की सहूलियत के लिए अग्रिम भुगतान किया जाना है। इस हेतु अग्रतर कार्रवाई सुनिश्चित की जाय तथा राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित दर तथा गाइडलाइन के अनुसार वाहन चालकों को अग्रिम का भुगतान किया जाय। सिविल सर्जन को निदेश दिया गया कि मतदान एवं मतगणना केन्द्र पर अच्छे तरीके से सैनेटाईजेशन का कार्य सुनिश्चित किया जाय। कोविड-19 प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत अनुपालन अनिवार्य रूप से किया जाय ताकि किसी भी प्रकार के संक्रमण के फैलने की आशंका नहीं रहे। कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु सभी आवश्यक तैयारियां कर ली जाय। मतदान एवं मतगणना केन्द्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क आदि की व्यवस्था ससमय कर ली जाय। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त रौशनी की व्यवस्था कराने हेतु जिला शिक्षा पदाधिकारी सभी मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करेंगे तथा जिन मतदान केन्द्रों पर लाइट की व्यवस्था नहीं है, वहां पर्याप्त लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित करायेंगे ताकि मतदान की प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न नहीं होने पाए। साथ ही जिन मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त फर्नीचर की व्यवस्था नहीं है, वहां भी आसपास के विद्यालयों से फर्नीचर की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे। नगर आयुक्त, नगर निगम, बेतिया को निदेश दिया गया कि मतगणना स्थल पर साफ-सफाई सहित अन्य कार्य अच्छे तरीके से करायें। साथ ही मतगणना स्थल पर प्रत्येक टेबल की निर्बाध वीडियोग्राफी कराने हेतु संबंधित अधिकारी को कार्रवाई करने का निदेश जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा दिया गया। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, अनिल कुमार सहित सभी कोषांगों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी, नोडल पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे।नगर आयुक्त, नगर निगम, बेतिया को निदेश दिया गया कि मतगणना स्थल पर साफ-सफाई सहित अन्य कार्य अच्छे तरीके से करायें। साथ ही मतगणना स्थल पर प्रत्येक टेबल की निर्बाध वीडियोग्राफी कराने हेतु संबंधित अधिकारी को कार्रवाई करने का निदेश जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा दिया गया।

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, अनिल कुमार सहित सभी कोषांगों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी, नोडल पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे।