Breaking News बिहार: बेतिया

Bihar news  : किसान संगठनों के आह्वान पर 25 सितंबर के बदले 27 सितंबर को भारत बंद होगा किसान महासभा

संवाददाता :  मोहन सिंह बेतिया

तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों के संयुक्त आह्वान पर आगामी 25 सितंबर को आहूत भारत बंद को अब 27 सितंबर को किया जाएगा।पश्चिम चंपारण में महागठबंधन के दलों के साथ कनवेंशन व बातचीत के बाद बंद की तैयारी की प्रक्रिया आरंभ हो गई है जिसको लेकर सभी दलों ने अपने अपने छात्र -युवा, महिला ,ट्रेड़ यूनियनों और किसान संगठनों को तैयारी को लेकर बैठकों का सिलसिला शुरू कर दिया है. हमारी कोशिश है कि इन दोनों मुद्दों पर पश्चिम चंपारण में बंद को असरदार बनाया जाए.

 

उक्त बातें अखिल भारतीय किसान महासभा पश्चिम चंपारण जिले के अध्यक्ष सुनील कुमार राव ने विज्ञप्ति जारी कर कही. उन्होंने कहा कि आगामी 15 सितंबर को अखिल भारतीय गन्ना उत्पादक किसान महासभा और किसान महासभा ने गन्ना किसानों की बड़ी बैठक नरकटियागंज में होगी। बैठक को लेकर एक आमंत्रण पत्र व हैंड़विल भी छपवाया गया है।इस बैठक में महागठबंधन के दलों और अन्य किसान संगठनों और किसान हितैषी लोगों को आमंत्रित किया जाएगा।

 

Bihar news  : किसान संगठनों के आह्वान पर 25 सितंबर के बदले 27 सितंबर को भारत बंद होगा किसान महासभाकिसान महासभा के अध्यक्ष ने कहा कि चंपारण में अंग्रेजी राज के खिलाफ यहां के किसानों ने राज कुमार शूक्ल और बाबू खेंन्धर राव के नेतृत्व में लड़कर नील की अमानवीय खेती से मुक्ति दिलाया था अब संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में तीनों काला कृषि कानून की वापसी,एम एस पी को कानूनी मान्यता और बिहार के गन्ना किसानों को पंजाब के गन्ना किसानों के बराबर 360 रूपए प्रति क्विंटल गन्ना मूल्य की गारंटी को लेकर 27 सितंबर को चंपारण बंद ऐतिहासिक होगा।यह बंद मोदी के नेतृत्व में चल रहे अंबानी और अड़ानी के कंपनी राज को भी ध्वस्त करेगा।