Prayagraj News : जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 37 बिंदुओं के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक सम्पन्न
Breaking News बिहार: बेतिया

Bihar news घटतौली होने की स्थिति में दर्ज होगी एफआईआर

 

संवाददाता मोहन सिंह बेतिया

जिलाधिकारी, कुंदन कुमार ने कहा कि जिले के चीनी मिल प्रबंधन किसानों के हित के लिए बेहतर तरीके से कार्य करें ताकि किसानों की आमदनी बढ़ सके, वे खुशहाल रहें, उन्हें परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। इस हेतु सभी प्रभेदों के गन्ना की मांग, अच्छे तरीके से गन्ना का तौल आदि कराना सुनिश्चित करें। साथ ही विभागीय दिशा-निर्देशों के अनुरूप दी जाने वाली सुविधाएं गन्ना किसानों को अवश्य दें ताकि किसी भी प्रकार की शिकायत जिला प्रशासन को नहीं मिले।

Prayagraj News : जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 37 बिंदुओं के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक सम्पन्न जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी सूरत में घटतौली नहीं होनी चाहिए। ऐसी सूचना मिलने पर तुरंत जांच करायी जायेगी, जांचोपरांत घटतौली की सत्यतता सामने आने पर तत्काल एफआईआर दर्ज कराते हुए अग्रतर कार्रवाई की जायेगी। इसके साथ ही कैलेंडरिंग प्रॉपर तरीके से करायें ताकि किसानों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

 

Prayagraj News : जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 37 बिंदुओं के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक सम्पन्नसमीक्षा के क्रम में चीनी मिल प्रबंधन द्वारा बताया गया कि गन्ना प्रभेदों की बुआई करते समय किसान मात्र 4 इंच ही खुदाई करते हैं, जिससे वाटर लॉगिंग की स्थिति में फसल खराब हो जाती है। गन्ना किसानों को कम से कम 6-8 इंच की खुदाई करने के उपरांत ही गन्ना की बुआई की जानी चाहिए ताकि वॉटर लॉगिंग की स्थिति में फसल को नुकसान होने से बचाया जा सके।