Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Bihar news अवैध बालू उत्खनन पर रोक लगाने को लेकर करें सख्त कार्रवाई : जिलाधिकारी

गड़बड़ी करने वाले थानाध्यक्षों पर होगी कड़ी कार्रवाई : पुलिस अधीक्षक

कार्य में लापरवाही एवं शिथिलता को लेकर जिला खनन पदाधिकारी को शोकॉज

संवाददाता मोहन सिंह

बेतिया अवैध बालू उत्खनन पर कारगर तरीके से रोक लगाने हेतु आज जिलाधिकारी, कुंदन कुमार की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक सम्पन्न हुयी। समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने कहा कि हर हाल में अवैध बालू उत्खनन पर रोक लगनी चाहिए। अवैध बालू उत्खनन में लगे व्यक्तियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि जिला खनन पदाधिकारी, सभी एसडीएम, एसडीपीओ अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत संदिग्ध खनन वाले स्थलों की औचक जांच करायेंगे तथा दोषियों के विरूद्ध विधिसम्मत अग्रतर कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।

जिला खनन पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि अवैध बालू उत्खनन से संबंधित अद्यतन रिपोर्ट प्रत्येक शुक्रवार को हर हाल में ससमय विभाग को समर्पित कराना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही अवैध बालू उत्खनन वाले स्थलों, व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई करेंगे।

पुलिस अधीक्षक, बेतिया, उपेन्द्र नाथ वर्मा ने कहा कि जिले के सहोदरा, मानपुर, गौनाहा, नरकटियागंज, भंगहा, इनरवा आदि के थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्रार्न्गत विशेष सतर्कता बरतते हुए अवैध बालू उत्खनन पर पूर्णतः रोक लगाने के लिए कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अवैध बालू उत्खन्न में किसी भी प्रकार की अनियमितता अथवा गड़बड़ी की शिकायत प्राप्त होने के पश्चात दोषी थानाध्यक्षों के विरूद्ध भी कार्रवाई की जायेगी।

कार्य में शिथिलता एवं लापरवाही बरतने को लेकर जिला खनन पदाधिकारी से शोकॉज करने का निदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है। साथ ही अपेक्षाकृत सुधार नहीं होने की स्थिति में कड़ी अनुशासनिक कार्रवाई करने का भी सख्त हिदायत दिया गया है।

Facebook Notice for EU! You need to login to view and post FB Comments!