Breaking News बिहार

Bihar News: मजदूरों को सरकारी खर्चो से ससम्मान घर पहुंचाने की गारंटी करें केन्द्र सरकार–विधायक

मोहन सिंह

बेतिया: भाकपा-माले केन्द्रीय कमिटी सदस्य सह सिकटा विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि कोरोना संक्रमण की दुसरी लहर से देश में अभूतपूर्व और भीषण संकट पैदा हुआ है! कमजोर सार्वजनिक स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था के चलते और भी बढ़ गई है। हमारी जनसंख्‍या के बड़े हिस्‍से की जीवन स्थितियां भी ऐसी हैं कि वे इस महामारी से बचने के लिए जरूरी स्‍वच्‍छता का भी पालन नहीं कर पा रहे हैं।
आगे कहा कि कोरोना संक्रमण की दुसरी लहर और लाॅकडाउन का भय के कारण लाख मजदूरों ने रोजी रोटी अचानक छोड़ घर लौटने लगे हैं, या बहुतेरे मजदूर अपने घर वापस जाने के लिए बेचैन हैं। ऐसे में केन्द्र सरकार मजदूरों को सरकारी खर्चो से ससम्मान घर पहुंचाने की गारंटी करें! और राज्य सरकार प्रवासी मजदूरों सहित सभी गरीबों को अगले तीन महीने तक एकमुश्त 10000 रु. तथा 6 माह का राशन उपलबध कराने की गारंटी करें!
इस संकट की घड़ी में मोदी सरकार बंगाल के चुनाव में लगी है, कोरोना महामारी से निपटने के लिए राज्य सरकारों के पाले में डाल दिया है, और निर्णय लेने व लागू करने को लेकर मनमानापन चल रहा है। पुलिस लोगों के उत्‍पीड़न में ज्‍यादा लगी हुई है। जबकि इस चुनौती का मुकाबला करने के लिए इस समय ज्‍यादा पारदर्शिता, जवाबदेही और जमीनी स्‍तर पर लोकतंत्र की जरूरत है। महंगाई व जमाखोरी पर सरकार कठोरता से कार्रवाई करे.