Breaking News अंबेडकर नगर उतरप्रदेश

अम्बेडकर नगर न्यूजः शादी में आया दूल्हा शादी से किया इनकार डायल 112 की मौजूदगी में हुई शादी

संवाददाता पंकज कुमार

अम्बेडकर नगर जिले के तहसील टांडा क्षेत्र के निकट थाना अलीगंज अंतर्गत ग्राम लड़नपुर पोस्ट आसोपुर मे प्रीती पुत्री स्व.राम भरत की शादी तय थी शादी का कार्यक्रम चल रहा था। बरातघर में जयमाला और दावत के बाद डीजे पर दूल्हा-दुल्हन के दोनो पक्ष के लोग डांस के दौरान शराबी बरातियों के झगड़े से रंग में भंग पड़ गया। इस घटना से दूल्हा और दुल्हन पक्ष में इस कदर तल्खी बढ़ी कि दुल्हा पक्ष ने फेरा लेने से ही मना कर दिया दूल्हन पक्ष के लोग। युवती की शादी एक युवक से राजकुमार पुत्र जय श्री ग्राम गुंवावा वेलवारी पोस्ट चांदपुर अम्बेडकर नगर
स्व.राम भरत की पुत्री से दिनांक 18/11/2021 को शादी तय हुई थी।

 

दोनों पक्ष आपस में दूर के रिश्तेदार भी हैं। एक रिश्तेदार ने ही बिचौलिये की भूमिका निभाकर रिश्ता तय कराया था।रात तय कार्यक्रम के तहत लड़का पक्ष ग्राम लड़नपुर पोस्ट आसोपुर गांव मे बरातघर आ गया। बरात भी धूमधाम से वहां पहुंची। बराती दावत का आनंद ले रहे थे। इसी बीच दूल्हे के दोस्त डीजे पर डांस करने लगे। बरात के कुछ लड़के शराब पिए थे और फूहड़ तरीके से डांस कर रहे थे। आपको
बता दे कि दूल्हन पक्ष के लोग बारातियों को डीजे बंद कराने को कहा तो वे झगड़ा करने लगे। देखते ही देखते मामला बढ़ गया। लड़की पक्ष की सूचना पर यूपी-112 पी आर बी 1670 और थाना पुलिस पहुंच गई।

 

अम्बेडकर नगर न्यूजः शादी में आया दूल्हा शादी से किया इनकार डायल 112 की मौजूदगी में हुई शादीपुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया पर लड़के वालों ने भांवर डालने व शादी करने से मना कर दिया। लड़की के घरवालों का तर्क था कि जब अभी से यह हाल है तो शादी के बाद उनकी बेटी को ज्यादा परेशानी हो सकती है। सुबह लग भग 4 बजे करीब दोनों पक्षों समझा बुझाकर और पुलिस की मौजूदगी में शादी करने का फैसला कर लिया।
कुछ लोगों ने नशे में झगड़ा करके लड़की और लड़का पक्ष के मन में खटास पैदा कर दी। काफी प्रयास के बाद दोनों पक्षों ने शादी न करने का फैसला कर लिया है। इस मौके पर अलीगंज थाना प्रभारी व डायल 112 गाड़ी नंबर UP32 1670 कास्टेबल रंजय यादव गोविंद डायल 112 गाड़ी चालक संजय चौधरी. सहित ग्रामवासी व रिश्तेदार मौजूद रहे। वही उपस्थित डायल 112 कांस्टेबल रंजय यादव गोविंद लोगों ने वर वधु को आशीर्वाद भी दिया।
इस सराहनीय कार्य से क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है ।