Breaking News अंबेडकर नगर उतरप्रदेश

अम्बेडकर नगर न्यूजःबाल दिवस के अवसर पर सीडीपीओ ने बच्चों को खाद्य सामग्री किया वितरण

संवाददाता अम्बेडकर नगर

अंबेडकर नगर जिले मे बाल विकास परियोजना भीटी और शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में विधिक साक्षरता सेवा समिति के बैनर तले एक विशाल बाल सभा का आयोजन किया गया। बाल दिवस के अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री चाचा नेहरू के प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के पश्चात बाल विकास परियोजना अधिकारी बलराम सिंह और खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र नाथ तिवारी ने बाल सभा को संबोधित करते हुए उपस्थित।

 

जनसमुदाय को अवगत कराया कि हमें बच्चों के अधिकारों के प्रति और उनके दायित्वों के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है। बच्चे ही देश का भविष्य हैं और राष्ट्र के सजग प्रहरी इसलिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और अध्यापक गणों का परम दायित्व है। कि बच्चों में शुरू से ही भयमुक्त वातावरण का निर्माण करके आंगनबाड़ी केंद्रों और विद्यालय के प्रति आकर्षित करना चाहिए तथा बिना किसी भेदभाव के हर बच्चे के शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए उचित कदम उठाने की आवश्यकता है।

 

इसके पश्चात विधिक साक्षरता बैनर तले क्योंकि आज विधिक साक्षरता सप्ताह का समापन का दिन था। ऐसे में बाल विकास परियोजना के 50 लाभार्थियों को जिनमें 3 वर्ष से 6 वर्ष के बच्चे 7 माह से 3 वर्ष की बच्ची गर्भवती धात्री तथा किशोरी सम्मिलित थी को तेल चना की दाल तथा गेहूं के दलिया का वितरण किया। इसके पश्चात विधिक साक्षरता के बारे में जन जागरण फैलाने के लिए पूरे भीटी कस्बे में एक बड़ी रैली निकाली गई ।जिसमें भारी मात्रा में लोगों ने शिरकत की और रास्ते भर विधिक साक्षरता के बारे में लोग नारा लगाते चल रहे थे ।इसके पश्चात प्राथमिक विद्यालय प्रांगण में रैली वापस आई और एक बाल भोज का आयोजन किया गया। जिसमें सीडीपीओ ने अपनी तरफ से बच्चों को बिस्किट, टॉफी आदि का वितरण करते हुए पंगत में बैठकर हलवा खाया सीडीपीओ ने दो छोटी बच्चियों को अपने हाथ से हलवा खिलाया ।

 

अम्बेडकर नगर न्यूजःबाल दिवस के अवसर पर सीडीपीओ ने बच्चों को खाद्य सामग्री किया वितरण इस मौके पर प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य अरुण गौतम,प्रधानाध्यापक अमरनाथ, प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार, सहायक अध्यापक सतन कुमार, रामचंद्र वर्मा, उर्मिला देवी, सीमा कुमारी, आंगनबाड़ी बंदना, नीलम, चंद्रावती ,प्रमिला ,शशि वर्मा ,रीना, किरण भीटी थाने के सुरक्षाकर्मी, अनिल कुमार पांडे आदि लोग मौजूद रहे।