संदिग्ध हालात में हुई विवाहिता की मौत परिवार वालों ने ससुराल पर लगाया आरोप गांव में मचा कोहराम
Breaking News अंबेडकर नगर उतरप्रदेश

Ambedkar Nagar : संदिग्ध हालात में हुई विवाहिता की मौत परिवार वालों ने ससुराल पर लगाया आरोप गांव में मचा कोहराम

संवाददाता पंकज कुमार : अंम्बेडकर नगर जिले के तहसील टाण्डा क्षेत्र के निकट बसखारी थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बुढ़ियापुर संन्दहा मझगवां गांव निवासी विवाहित ज्योति श्रीवास्तव 26 वर्षीय की हुई मौत ।आनन-फानन में पहुंचे मृतक विवाहिता के मायके वालों ने फोन के द्वारा पुलिस को दी सूचना ।

संदिग्ध हालात में हुई विवाहिता की मौत परिवार वालों ने ससुराल पर लगाया आरोप गांव में मचा कोहराम

पुलिस पहुंचकर जांच में जुटी। ससुराल पक्ष के लोगों का कहना है कि ज्यादा उल्टी के कारण हुई विवाहिता की मृत्यु जबकि मायके वालों का कहना है कि विवाहिता ज्योति श्रीवास्तव की की गई है हत्या। सीओ सिटी अशोक कुमार सिंह की मौजूदगी में आलापुर तहसीलदार आलोक रंजन सिंह के तरफ से मर जाने के बाद मजिस्ट्रे टी पंचनामा भरे जाने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया गया।

बसखारी थाना क्षेत्र के सन्दहा मजगवां के पुरवा बुढ़िया पुर में ही विवाहिता ज्योति 26 वर्षीय पत्नी आलोक कुमार श्रीवास्तव का शव संदिग्ध अवस्था में मिला मृतक विवाहिता का मायका बसखारी थाना क्षेत्र के मरौचा गांव में है।

मृतक विवाहिता के पिता ने बताया कि मृतक के ससुर श्रीनिवास श्रीवास्तव ने फोन पर ज्योति के मौत की सूचना दी ।मृतक के पिता ने बताया कि ज्योति श्रीवास्तव की 4 साल की बच्ची स्वरा के हवाले से बताया कि दादी यानी सांस दादा यानी ससुर, बुआ अंशिका श्रीवास्तव समेत ससुराल पक्ष के लोगों ने साड़ी के फंदे से गला लपेट के हत्या कर दिए हैं ।सीओ सिटी अशोक कुमार की मौजूदगी में तहसीलदार आलापुर के तरफ से मजिस्ट्रेटी पंचनामा भरा गया है।

मृतक के पिता कौशल श्रीवास्तव की तहरीर पर बसखारी पुलिस ने सांस चंद्रावती ,ससुर श्रीनिवास श्रीवास्तव, नन्द अंशिका श्रीवास्तव व मृतक के पति आलोक श्रीवास्तव समेत चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या समेत कई संगीन धाराओं में केस दर्ज किया गया है उन्होंने बताया कि ससुराल पक्ष के कई लोगों को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की जा रही है।दो मासूम बच्चों के शिर से उठा मां की ममता का सायाl

संन्दहा मजगवां के पुरवा बुढ़िया पुर यानी ससुराल में विवाहिता ज्योति श्रीवास्तव कि जो संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है lवास्तव में उनकी शादी 3 मई 2015 को आलोक श्रीवास्तव पुत्र श्रीनिवास श्रीवास्तव से हुई थीl मृतक विवाहिता अपने दो मासूम बच्चों को छोड़कर इस दुनिया से चली गई हैं मृतक ज्योति की बड़ी लड़की स्वरा की उम्र लगभग 4 से 5 वर्ष है जबकि छोटा लड़का शिवा की उम्र 2 से 3 वर्ष है गांव में हर आदमी के जुबान पर चर्चा है कि मां ज्योति की असमय मौत के बाद अब इन दो दूधमुहें में है बच्चों को मां की ममता लाड प्यार कैसे नसीब होगा। मां की मौत के बाद इन दो मासूम बच्चों का रो रो कर काफी बुरा हाल है। बताया यह भी जाता है कि मृतक ज्योति को ससुराल में ननंद अंशिका श्रीवास्तव काफी परेशान हुआ हलकान भी करती थी ससुराल में विवाहिता ज्योति की प्रताड़ना में नन्द अंशिका श्रीवास्तव को ही मुख्य रूप से जिम्मेदार माना जा रहा है ।ननंद अंशिका श्रीवास्तव की तरफ से झगड़ा लड़ाई करने पर होली से पहले विवाहिता ज्योति गुस्से में अपने मायके चली गई थी त्यौहार बीतने के बाद काफी मान मनो उल करने पर अभी हाल ही में विवाहिता ज्योति अपने ससुराल आई हुई थी लेकिन सोमवार को विवाहिता के ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

सूचना के मुताबिक मृतक के ससुराल वालों को सांस चंद्रावती ससुर श्रीनिवास श्रीवास्तव और ननद अंशिका श्रीवास्तव व आलोक श्रीवास्तव को बसखारी थानाध्यक्ष श्रीनिवास पांडे के द्वारा गिरफ्तार किया गया है वा कड़ी पूछताछ के बाद तीन को भेजा गया जेल नन्द को नाबालिग बताकर पुलिस ने किया रिहा जबकि नन्द है ग्रेजुएशन कम्पलीट वाह रे बसखारी पुलिस तनिक भी दया नही उन दो मासूम बच्चों का जो रोरोकर कर रहे कातिलों का मीडिया पर खुलासा ।