Breaking News अंबेडकर नगर उतरप्रदेश

Ambedkar Nagar : हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्य रुप से रिफेस इंस्टीट्यूट ने किया कार्यक्रम

संवाददाता पंकज कुमार : अंबेडकरनगर जिले के आलापुर अंतर्गत रामनगर में प्रतिवर्ष की भांति रिफेस इंस्टीट्यूट ने इस वर्ष भी तमाम विद्यालयों के बच्चों के मध्य प्रतियोगिता का आयोजन किया।आपको बता दें कि जिसमें कुल लगभग 527 बच्चों ने प्रतिभाग किया जो कि अलग-अलग 44 संस्थाओं के थे प्रतियोगिता का विषय निबंध लेखन था जिसमें रिच माइंडसेट वर्सेस पुअर माइंड पर लेख लिखना था ।

Ambedkar Nagar: Like every year, this year, the Riface Institute did a grand program.

इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान गुड़िया विश्वकर्मा कलावती इंटर कॉलेज ढोल बजवा को प्राप्त हुआ ।द्वितीय स्थान दो छात्राओं को प्राप्त हुआ जिनमें नंदिता आर्या, राना प्रताप पब्लिक स्कूल सरैया आजमगढ़ ,सलोनी यादव पंडित राम अवध स्मारक इंटर कॉलेज के बच्चे थे। तृतीय पुरस्कार तीन बच्चों को प्राप्त हुआ जिनमें आदर्श पंडित राम अवध स्मारक इंटर कॉलेज । छात्र इमामुद्दीन एसएन इंटर कॉलेज। प्रियांशी यादव डॉ सुशीला ग्रामीण बालिका विद्यालय रतुआपार के थे तथा 10 बच्चों को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया शेष समस्त प्रतिभागियों को स्टडी मैटेरियल एवं सर्टिफिकेट प्राप्त किया गया ।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि आलापुर विधायिका अनीता कमल विशिष्ट अतिथि डॉक्टर पूनम राय भाजपा नेत्री व इंजीनियर लक्ष्मण प्रजापति रहें। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता रिफेस इंस्टिट्यूट के संचालक राकेश पांडे ने किया तथा संचालन विवेक त्रिपाठी ने किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में सभी को निर्देश देते हुए। कहा कि आप सभी लोग ऐसे ही पास होकर बुलंदियों को छू इए और समाज में अपना वर्चस्व कायम रखिए वहीं विशिष्ट अतिथि के तौर पर भाजपा नेत्री डॉ पूनम राय ने भी कहा कि किसी भी कार्य करने के लिए मंजिल पहले तय करना चाहिए और निरंतर कार्य करके उस मंजिल को हासिल करना चाहिए ।समाजसेवी लक्ष्मण प्रजापति ने भी अपने फार्मूलों के साथ बच्चों को दिया उपदेश।

कार्यक्रम में प्रमुख वक्ता एहसान फारुकी मोहम्मद आसिफ फारुकी ने भी अपने शब्दों के माध्यम से सभी बच्चों को दिया नया निर्देश और कहा सभी से रूटीन बना कर करें कार्य और पढ़ाई के साथ-साथ संस्कार को भी बनाए रखें। कार्यक्रम में सौरभ शुक्ला ने अपने मुखारविंद से खूब तालियां बटोरी वह नए-नए उपदेश के साथ संगीतमय धुन के साथ युवाओं को किया मंत्रमुग्ध। कार्यक्रम के उपरांत इंग्लिश ट्रेनर राजेश पांडे के द्वारा पत्रकारों को भी किया गया सम्मानित जिनमें वरिष्ठ पत्रकार ज्योतिंद्र नाथ त्रिपाठी शैलेंद्र मिश्रा, दुष्यंत यादव, आलोक यादव, अनिमेष श्रीवास्तव पीयूष, मुमताज अहमद, अनुज यादव को किया गया सम्मानित।सहित क‌ई गणमान्य लोग मौजूद रहें।

इंग्लिश ट्रेनर राजेश कुमार पांडे ने बताया कि इस कंपटीशन से हम बच्चों को जागरूक करते हैं और अंग्रेजी सीखने के लिए प्रेरित करके उनके भविष्य को सकारात्मक रूप देने का पूरा प्रयास करते हैं।