Agra News: मंदिर की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर ग्रामीणों ने दिया उपजिलाधिकारी बाह को ज्ञापन
Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News: मंदिर की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर ग्रामीणों ने दिया उपजिलाधिकारी बाह को ज्ञापन

संवाददाता सुशील चंद्रा आगरा: कस्बा पिनाहट में स्थित प्राचीन चौगान वाली माता मंदिर के सामने रामलीला मैदान के पास खाली पड़ी जमीन पर चेयरमैन पति सहित अन्य असामाजिक तत्वों द्वारा अवैध कब्जा को लेकर दर्जनों एकत्रित ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी बाह को शिकायत कर ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।
जानकारी के अनुसार कस्बा पिनाहट के रामलीला मैदान के पास स्थित प्राचीन चौगांन वाली माता मंदिर के सामने खाली पड़ी जमीन पर कुछ दबंगों द्वारा अवैध कब्जा कर निर्माण किया जा रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक जमीन पुरानी कई सैकड़ों वर्षों से खाली पड़ी है। चेयरमैन पति सहित अन्य असामाजिक तत्वों द्वारा कब्जे को लेकर नाराज पिनाहट के दर्जनों की संख्या में एकत्रित ग्रामीणों ने अवैध कब्जे के विरोध में 2 दिन पूर्व पंचायत कर अधिकारियों से मिलकर मामले को अवगत कराने के लिए कहा था। मंगलवार को रामलीला कमेटी पिनाहट के सदस्यों के साथ दर्जनों की संख्या में ग्रामीण ने तहसील मुख्यालय पहुंचकर उपजिलाधिकारी बाह अब्दुल बासित को शिकायती पत्र ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराकर आरोप लगाया है ।कि रामलीला कमेटी व चौहान वाली माता मंदिर से लगी जमीन जोकि माता के सामने स्थित है। इस जमीन पर आदिकाल से होली, दंगल, रामलीला, व दाऊजी, मेला का कार्यक्रम होता आ रहा है।

Agra News: मंदिर की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर ग्रामीणों ने दिया उपजिलाधिकारी बाह को ज्ञापन

लेकिन पिनाहट के ही कुछ भूमाफिया चेयरमैन पति प्रभाकर गुप्ता पुत्र दामोदर दास, नीरज गुप्ता पुत्र प्रभाकर, धर्मसिंह पुत्र प्रयास सिंह, रामनरेश पुत्र राजाराम, रामवीर पुत्र रामस्वरूप, विमला देवी पत्नी वीरेंद्र कुमार सोनू व सीटू पुत्र वीरेंद्र कुमार थाना पिनाहट के द्वारा उक्त जमीन पर कब्जा करहे है। प्राचीन मंदिर व रामलीला कमेटी की जगह पर कब्जे को लेकर क्षेत्र में तनाव की स्थिति है होली त्यौहार पर झगड़ा फसाद की भी आशंका जताई गई है। ग्रामीणों की शिकायत पर उपजिलाधिकारी ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इस दौरान रामलीला कमेटी के सदस्य श्याम सुंदर शर्मा, सुरेंद्र पांडे, सतीश जादौन, धर्मेश चतुर्वेदी, राजेश, जितेंद्र कुमार, राकेश, आदि उपस्थित रहे।

आरोप बेबुनियाद

नगर पंचायत चेयरमैन पति प्रभाकर गुप्ता व अन्य की दलील है कि उन्होंने 6 माह पूर्व इस जगह का बैनामा कराया है। उनके पास उक्त जगह से संबंधित सभी कागज मौजूद हैं। राजनैतिक विरोध के कारणों से जमीन कब्जाने के आरोप लगाए जा रहे हैं।