Agra News: रंगरेज समाज शिक्षा और वैक्सीनेशन कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले : हाजी मुनीर रंगरेज
Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News: रंगरेज समाज शिक्षा और वैक्सीनेशन कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले : हाजी मुनीर रंगरेज

संवाद जनवाद टाइम्स न्यूज

बाह: स्वरोजगार के प्रेरणा स्रोत शहाबुद्दीन रंगरेज के प्रथम पुण्यतिथि पर रंगरेज फाउंडेशन ऑफ इंडिया के बैनर तले चलो स्कूल चले पुस्तक वितरण कार्यक्रम के तहत बच्चों को पुस्तक व स्टेशनरी का वितरण किया गया और रंगरेज फाउंडेशन ऑफ इंडिया जिला आगरा कार्यकारी का गठन भी किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन नईम रंगरेज दादरी प्रभारी उत्तर प्रदेश ने किया। अपने समाज को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षित व्यक्ति होता है जो जीवन यापन के साथ-साथ समाज की सेवा करता है।

 

कार्यक्रम का संचालन हाजी मुनीर रंगरेज संरक्षक रंगरेज फाउंडेशन ऑफ इंडिया ने किया। अपने समाज को शिक्षित करने के लिए बालिका शिक्षा और समाज में व्याप्त बुराइयों पर प्रकाश डाला।हमें सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए भरसक प्रयास करना चाहिए। कोरोनावायरस जैसी महामारी से बचाव के लिए रंगरेज समाज को वैक्सीनेशन कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।शिक्षित व्यक्ति ही शिक्षित समाज ऊंचाई पर ले जा सकता है। हमें भी शहाबुद्दीन रंगरेज की तरह समाज सेवा करना चाहिए। अपनी युवावस्था में चंबल घाटी शांति समिति में खादी को बढ़ावा देने के लिए समर्पित किया व बेरोजगारों को कताई बुनाई का प्रशिक्षण दिया।
उनका सपना था की रंगरेज समाज में रंगरेज यूनिवर्सिटी का निर्माण ही रंगरेज़ समाज को ऊंचाई तक ले जा सकता है।

 

Agra News: रंगरेज समाज शिक्षा और वैक्सीनेशन कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले : हाजी मुनीर रंगरेजकफील रंगरेज मंडल अध्यक्ष आगरा ने भी समाज को संबोधित करते हुए समाज में व्याप्त बुराइयों को और चल रही दहेज प्रथा को रोकने का आव्हान किया। निजामुद्दीन रंगरेज संस्थापक रंगरेज फाउंडेशन ऑफ इंडिया ने भी समाज को संबोधित किया और मरहूम शहाबुद्दीन रंगरेज के लिए दुआएं की गई। जिला आगरा की कार्यकारिणी का गठन किया गया, बबलू रंगरेज जिला अध्यक्ष , आदिल रंगरेज जिला सचिव, आमीन रंगरेज जिला प्रवक्ता, युसूफ रंगरेज मंडल सचिव, अब्दुल कादिर रंगरेज उर्फ कल्लन , जिला उपाध्यक्ष, नदीम रंगरेज तहसील कोषाध्यक्ष, पप्पन रंगरेज तहसील सचिव, तहसील कमेटी गठन की जिम्मेदारी युसूफ रंगरेज को दी।अमनतुल्ला रंगरेज, रसीद रंगरेज को सरपरस्त घोषित किया गया। मुईन रंगरेज , काशिफ रंग्रेज, आरिफ रंगरेज आमिर रंगरेज शान भाई रंगरेज आदि लोग मौजूद रहे।