Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News: बी.आर.सी.पर हुआ प्रेरणा ज्ञानोत्सव का आयोजन

संवाददाता सुशील चंद्रा
बच्चों को मुख्यधारा से जोड़ने एवं उनकी दक्षताओं को बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा विशेष प्रयास किए जा रहे हैं उसी की दृष्टिगत 100 दिन का विशेष अभियान ” प्रेरणा ज्ञानोत्सव किए जाने का निर्णय लिया गया है। इस अभियान के अंतर्गत बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ा जाएगा। शासन से मिले दिशा निर्देश के बाद शिक्षा विभाग ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

परिषदीय स्कूलों में कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों के लिए आधारभूत लर्निंग कौशल पर विशेष ध्यान केंद्रित करने के लिए मिशन प्रेरणा का फ्लैगशिप कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। कोरोना महामारी के चलते 11 माह से स्कूलों के बंद रहने से बच्चों की दक्षताओ पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।इस विषय को ध्यान में रखते हुए सरकार ने 100 दिन का विशेष अभियान प्रेरणा ज्ञानोत्सव चलाकर बच्चों को मुख्यधारा से जोड़ने की तैयारी कर दी है। इसी क्रम में आज बाह, जैतपुर और पिनाहट बी आर सी पर प्रेरणा ज्ञानोत्सव संगोष्ठियों का आयोजन किया गया जिसमें उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को अवार्ड प्रदान किए गए वहीं बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

आज जैतपुर बी आर सी पर आयोजित की गई प्रेरणा उत्सव कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं।वहीं जैतपुर में खण्ड शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार,बाह में खंड शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश अकेला, तहसीलदार हेमचंद शर्मा नायब तहसीलदार गौरव अग्रवाल,बाह नगरपालिका अध्यक्ष सुनील बाबू गुप्ता, मनोज शंकर शुक्ला, राजीव त्रिपाठी,राजेश पांडे, राजेश शर्मा, सीमा तिवारी आदि लोग उपस्थित थे।