Agra News: कार्तिक पूर्णिमा के दिन मेला बटेश्वर नाथ में उमड़ा आस्था का सैलाब
Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News: कार्तिक पूर्णिमा के दिन मेला बटेश्वर नाथ में उमड़ा आस्था का सैलाब

संवाद जनवाद टाइम्स न्यूज

बाह: जनपद आगरा के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल व उत्तर भारत की काशी बटेश्वर नाथ में लोक मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब आदि राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओ का सैलाब उमड़ रहा है। आज कार्तिक पूर्णिमा के दिन नागा साधुओं के द्वारा द्वितीय शाही स्नान किया गया।कार्तिक पूर्णिमा व मेले के चलते लाखों की संख्या में श्रद्धालुओ ने यमुना नदी में स्नान कर भगवान ब्रह्मलाल जी महाराज का रुद्राभिषेक व पूजन अर्चना कर मनोकामना की। विदित हो कि पिछले 2 वर्षों से कोरोना के चलते जिला प्रशासन द्वारा मेले का आयोजन नहीं कराया गया था लेकिन इस बार जिला पंचायत द्वारा पहले चरण में पशु मेले को बड़े ही व्यवस्थित ढंग से आयोजित करने के बाद लोक मेले का भी शुभारंभ कर दिया गया।

 

मेले में दूरदराज से व्यापारियों सहित श्रद्धालु आ रहे हैं। मेले में अनेक प्रकार के झूले,सर्कस,मौत के कुँए लोगों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं।आज कार्तिक पूर्णिमा के दिन लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने मेले में शिरकत की और मेले में जमकर खरीदारी का लुफ्त उठाया। वहीं मेले में आ रहे श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस और पीएसी के जवान मौजूद हैं।

 

श्रद्धालुओं की उमड़ती भीड़ के बीच जेबकतरे भी सक्रिय रहे। ब्रह्मलाल जी महाराज के मुख्य मंदिर परिसर में दर्जनभर श्रद्धालु चैन स्नेचिंग व जेब कटी का शिकार हुए। लाखों की संख्या में उमड़ती भीड़ को देखकर व्यापारियों के भी अच्छे व्यापार होने की उम्मीद जगी है। ब्रहम लाल जी महाराज के मुख्य पुजारी जय प्रकाश गोस्वामी ने बताया कि बटेश्वर नाथ सभी तीर्थों का भांजा माना जाता है।

 

Agra News: कार्तिक पूर्णिमा के दिन मेला बटेश्वर नाथ में उमड़ा आस्था का सैलाबआज यहां पर श्रद्धालु लाखों की संख्या में कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान करने के लिए आए हैं और भगवान भोलेनाथ का रुद्राभिषेक कर अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए याचना कर रहे हैं। विगत दो वर्षों से मेले का आयोजन नहीं होने के कारण लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।