Agra News: तालाब की सफाई न होने से लोगों व बच्चों में फैला बीमारी का डर
Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News: तालाब की सफाई न होने से लोगों व बच्चों में फैला बीमारी का डर

संवाद जनवाद टाइम्स न्यूज

पिनाहट: ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत रजौरा के गुर्जा शिवलाल में बना तालाब बीमारियों को दावत दे रहा है। ग्रामीणों की माने तो गत चार वर्षों से इस तालाब की सफाई नहीं हुई है।

 

Agra News: तालाब की सफाई न होने से लोगों व बच्चों में फैला बीमारी का डरतालाब के पास ही सरकारी विद्यालय भी है जहाँ नौ निहाल पढ़ने लिखने के लिए आते हैं।सफाई न होने के चलते गांव में डेंगू,मलेरिया वायरस जैसी बीमारियां फैलने की आशंका है।ग्रामीणों के मुताबिक गावँ में न तो कोई डॉक्टर ग्रामीणों के चेकअप के लिए आया और न ही यहाँ फॉगिंग करायी गयी है।गांव के बीच बने तालाब में गंदगी व जलभराव के होने के चलते मच्छर पनप रहे है। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान को कई बार सूचना देने के बाद भी ग्राम प्रधान के कान में जूं तक नहीं रेंगी और तालाब की सफाई नहीं करायी।

 

Agra News: तालाब की सफाई न होने से लोगों व बच्चों में फैला बीमारी का डरवहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा गावँ में केम्प न लगाने के चलते ग्रामीण झोलाछापो से इलाज कराने को मजबूर हैं।ग्रामीणों ने तालाब में भरी गंदगी की सफाई कराने,गांव में एंटी लार्वा का छिड़काव कराने व फागिंग कराने की मांग की है ।