Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News: बटेश्वर में साधु-संतों द्वारा की गयी एकादशी परिक्रमा

संवाददाता सुशील चंद्रा
उत्तर भारत के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल बटेश्वर में एकादशी के मौके पर हर माह होने वाली तीर्थ धाम बटेश्वर की परिक्रमा का आयोजन किया गया जिसमें साधु-संतों सहित ग्रामीणों ने सैकडों की संख्या में परिक्रमा कर भोलेनाथ भगवान का आशीर्वाद प्राप्त किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ब्लॉक बाह क्षेत्र के प्रसिद्ध तीर्थ धाम बटेश्वर में गुरुवार को एकादशी के पावन मौके पर हर माह होने वाली परिक्रमा का आयोजन किया गया।भोलेनाथ की नगरी बटेश्वर में एकादशी परिक्रमा संत बाबा सियाराम दास के नेतृत्व में कार्यक्रम किया गया जिसमें दूर दराज से पहुंचे साधु -संतों और ग्रामीणों सहित दर्जनों की संख्या में महिला पुरुष बच्चे श्रद्धालुओं ने तीर्थ धाम बटेश्वर की एकादशी की परिक्रमा लगाई। एकादशी परिक्रमा बन खंडेश्वर महादेव मंदिर से प्रारंभ होकर हनुमानगढ़ी मन्मथ होते बटेश्वर धाम आश्रम पर समाप्त की गई।

परिक्रमा के दौरान संत महात्मा एवं क्षेत्रीय लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। परिक्रमा रास्ते पर पुण्य दाताओ ने जगह जगह पर परिक्रमा देने वालों को प्रसाद ग्रहण कराया। इस दौरान बाबा सियाराम दास ने बताया हर माह को साधु संतों एवं श्रद्धालुओं द्वारा तीर्थ धाम बटेश्वर की जन कल्याण के लिए एकादशी को परिक्रमा की जाती है जिसमें श्रद्धालु परिक्रमा कर भगवान से जनकल्याण सहित अपने परिवार की सुख समृद्धि का भगवान से आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। संत का कहना है यमुना मैया की साफ सफाई के लिए किसी के भी द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा हम 12 वर्ष से लगातार परिक्रमा और यात्रा कार्यक्रम कर रहे हैं। यमुना मैया एवं गौ माता को बचाने के लिए परिक्रमा के माध्यम से लोगों को संदेश दिया जाता है।