Agra News: बारिश के चलते प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बना तालाब
Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News: बारिश के चलते प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बना तालाब

संवाद जनवाद टाइम्स न्यूज

पिनाहट: पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत बसई अरेला गांव स्थित प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र बारिश के चलते तालाब में तब्दील हो गया है जिससे स्वास्थ्य केंद्र आने वाले मरीजो तीमारदारों के साथ साथ स्वास्थ्य कर्मियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र में दो दिन से हो रही लगातार बारिश के चलते प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बसई अरेला का परिसर तालाब में तब्दील हो गया है। परिसर में पानी भरे होने के कारण दलदल की स्थिति हो गई है। यहां पहुंचने वाले मरीज एवं तीमारदारों के साथ साथ स्वास्थ्य कर्मियों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। स्वास्थ्य परिसर में पानी भरने के कारण स्वास्थ्य केंद्र बीमार पड़ा दिखाई दे रहा है। जहां स्वास्थ्य कर्मियों के आवासों तक पानी भरा हुआ है। स्वास्थ्य कर्मियों एवं मरीजों को परिसर में भरे पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है। जहां उन्हें हादसे का डर भी सता रहा है।

 

Agra News: बारिश के चलते प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बना तालाबसबसे बड़ी बात तो यह है स्वास्थ्य केंद्र पर ज्यादातर गर्भवती महिलाएं डिलीवरी एवं इलाज के लिए पहुंचती है। ऐसे में अगर कोई हादसा होता है तो जिम्मेदार कौन होगा। कई वर्षों से बरसात के दिनों में स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति तालाब की तरह हो जाती है।

 

Agra News: बारिश के चलते प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बना तालाबमगर स्वास्थ्य कर्मियों की शिकायत के बावजूद भी विभागीय अधिकारियों ने जल निकासी का कोई समाधान नहीं किया जिसके कारण स्थिति जस की तस बनी हुई है। स्वास्थ्य परिसर में तैनात ए एन एम नीरज यादव ने बताया कि उनकी तैनाती यहां पिछले दस माह से है। बरसात के दिनों में जलभराव की स्थिति उन्हें पहली बार देखने को मिली है जिससे वह काफी परेशान है। स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया है। अधिकारियों का कहना है जल्द ही जलभराव की निकासी के लिए इंतजाम किए जाएंगे।

Facebook Notice for EU! You need to login to view and post FB Comments!