Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News: विद्युत विभाग द्वारा चलाया गया डिस्कनेक्शन अभियान,बिल बकाया पर काटे 47 कनेक्शन

संवाददाता सुशील चंद्रा
आज ग्राम नरहोली में विद्युत विभाग के जूनियर इंजीनियर नीरज कुमार के नेतृत्व में डिस्कनेक्शन अभियान चलाया गया जिसमें लगभग 47 उपभोक्ताओं के विद्युत बिल बकाया होने पर कनेक्शन को डिस्कनेक्ट किया गया। इन कनेक्शनों पर लगभग ग्यारह लाख सैंतालीस हजार रुपए बकाया है।

 

जे ई नीरज कुमार द्वारा बताया गया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा विद्युत विभाग की यह कोशिश है कि शासन के आदेशों के अनुरूप उपभोक्ताओं को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाए इसके लिए विद्युत विभाग व्यापक तैयारियों में जुटा हुआ है। इसी के अंतर्गत विद्युत राजस्व बढ़ाने के लिए विद्युत विभाग द्वारा लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है जिससे राजस्व की वसूली के लक्ष्य को पूरा किया जा सके।इसके साथ ही विद्युत विभाग द्वारा राजस्व बसूली बढ़ाने और उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए एकमुश्त समाधान योजना भी चलाई जा रही है जो कि 31 मार्च तक है।एक मुश्त समाधान योजना के अंतर्गत ग्रामीण घरेलू और निजी नलकूप के कनेक्शनों की बकाया राशि को ओटीएस योजना के अंतर्गत जमा करा सकते हैं और दी जा रही छूट का लाभ ले सकते हैं।

आज इस योजना के जरार बिजली घर पर उपभोक्ताओं के लिए रजिस्ट्रेशन कैंप लगाया गया जिसमें 55 उपभोक्ताओं द्वारा पंजीकरण कराए गए तथा कुछ उपभोक्ताओं द्वारा बाह के कार्यालय पर भी पंजीकरण कराए गए और बिजली बिल जमा कराए गए। विद्युत चैकिंग करने वाली टीम में जे ई नीरज कुमार, जितेंद्र सिंह, टी जी टू संदीप, ख्याली सिंह, योगेंद्र, अजय,गब्बर, पवन कठेरिया,गुड्डू लाइनमैन, बबलू लाइनमैन शामिल रहे।