Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News: महाशिवरात्रि पर बटेश्वर धाम में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

संवाददाता सुशील चंद्रा
तीर्थ धाम बटेश्वर में महाशिवरात्रि के पर्व पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु भगवान भोले के दर पहुंचे और पूजा अर्चना कर परिवार की सुख समृद्धि काआशीर्वाद प्राप्त किया इस दौरान प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम कड़े किए गए थे। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल भोले की नगरी तीर्थ धाम बटेश्वर में गुरुवार को दूरदराज से लाखों की संख्या में साधु संत सहित कावड़िए भक्त भगवान ब्रह्मलाल जी की पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे। जहां शिवरात्रि की पूर्व संध्या से ही भक्तों का आना शुरू हो गया था।

देर शाम तक मुख्य मंदिर से चार किलोमीटर तक कावणियों की लम्बी लाइन लग गयी जिसमें सैकड़ों की संख्या में महिलाएं भी कावण लेकर बटेश्वर धाम पहुँची। गुरुवार को सुबह श्रद्धालुओं ने यमुना नदी में डुबकी लगाकर भगवान भोले के मुख्य मंदिर ब्रह्म लाल महाराज सहित यमुना किनारे बने शिव मंदिरों में अपने परिवार की सुख समृद्धि के लिए पूजा अर्चना की। वही गंगाजल लेकर पहुंचे कांवड़ियों ने भगवान भोले की शिवलिंग पर कांवर गंगा जल चढ़ा कर पूजा अर्चना की और आशीर्वाद प्राप्त किया।

भोले के भक्तों में शिवरात्रि के दिन तीर्थ क्षेत्र में विशेष उल्लास देखने को मिला। कोरोना काल के बाद शिवरात्रि पर तीर्थ धाम बटेश्वर में लाखों की संख्या में भारी भक्तों की भीड़ देखी गई।सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन के द्वारा यमुना के घाटों सहित तीर्थ क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। चेक पोस्टों पर पुलिस की तैनाती की गई थी प्रशासनिक अधिकारी बटेश्वर क्षेत्र में अपने अधीनस्थों के साथ घूमते नजर आए । प्रशासन कर्मचारी अधिकारी पूरी तरह से मुस्तैद रहें।