Agra News: बाह बिजौली मार्ग पर जलभराव की समस्या को लेकर ग्रामीण बैठे अनिश्चितकालीन धरने पर
Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News: बाह बिजौली मार्ग पर जलभराव की समस्या को लेकर ग्रामीण बैठे अनिश्चितकालीन धरने पर

संवाददाता सुशील चंद्रा आगरा: बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव बिजौली में मुख्य मार्ग पर जलभराव की समस्या को ग्रामीणों द्वारा कई बार तहसील और जिला के अधिकारियों के समक्ष उठाया गया लेकिन कोई समाधान न होने पर ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट गया और आज सोमवार को ग्रामीणों द्वारा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया गया। ग्रामीणों के मुताबिक जब तक मांग पूरी नहीं होगी तब तक धरना जारी रहेगा। जानकारी के अनुसार बाह क्षेत्र के कस्बा से सटे गांव बिजौली कैंजरा का मुख्य मार्ग जो कि करीब 50 गांव को जोड़ने वाला मार्ग है।

Agra News: बाह बिजौली मार्ग पर जलभराव की समस्या को लेकर ग्रामीण बैठे अनिश्चितकालीन धरने पर

जिस पर कई वर्षों से कस्बे से निकलने वाले पानी से जलभराव की स्थिति बन गई है। जल निकासी का कोई इंतजाम नहीं होने के कारण पानी मुख्य मार्ग पर ही एकत्रित होता है। मार्ग पर भरे हुए पानी ने तालाब का रूप धारण कर लिया है जिससे मार्ग से निकलने वालेदुपहिया वाहन, चार पहिया वाहन,साइकिल सवारों को आए दिन चोटिल होने पड़ता है। कई सालों से ग्रामीण प्रशासनिक अधिकारियों एवं तहसील अधिकारियों सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से नाला बनवाने एवं जल निकासी के लिए मांग कर रहे हैं । लेकिन उनकी समस्या का आज तक निस्तारण नहीं हो सका है।पूर्व में भी ग्रामीणों द्वारा जलभराव की समस्या को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया मगर क्षेत्रीय प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों ने आश्वासन देकर धरना खत्म करवा दिया उसके बाद आज तक जलभराव की स्थिति खत्म नहीं हुई है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है ऐसे में ग्रामीणों ने भी अपनी मांग को आगे रख दिया है।

गांव के मार्ग पर जलभराव की विकट समस्या को लेकर आज सोमवार को कांग्रेस की निवर्तमान जिला अध्यक्ष मनोज दीक्षित के नेतृत्व में ग्रामीणों अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए और अपनी मांग पूरी न होने तक धरना स्थल से न हटने की चेतावनी प्रशासन को दी है। पंडाल लगाकर ग्रामीण सुबह से ही अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर बैठ गए लेकिन देर शाम तक उनके पास कोई भी स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी नहीं पहुंचा था। ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए अनिश्चितकालीन धरना खत्म नहीं करने की धमकी दी है। कांग्रेस नेत्री ने बताया यह मुख्य मार्ग 50 गांव के रास्तों को जोड़ता है। मुख्य रास्ते पर जलभराव की समस्या कई सालों से है आज तक किसी भी जनप्रतिनिधि या अधिकारी ने ग्रामीणों की समस्याओं को नहीं जाना ना सुना। जब तक इस समस्या का कोई समाधान नहीं होगा अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा। ग्रामीणों की समस्या का जो भी समाधान करेगा आगामी पंचायत चुनाव में ग्रामीण उसी को सपोर्ट करेंगे। ग्रामीणों के अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन को लेकर लोगों में खलबली मची हुई है।

इस दौरान जितेंद्र बघेल, नीरज कुमार, अनुज उपाध्याय, अनूप पांडे, जगबीर सिंह, पुनीत, बहादुर सिंह, राजेंद्र सिंह, अरविंद सिंह, राम दुलारे, पप्पू, रामअवतार फौजी, राम शंकर, राजू, दशरथ यादव, रामबरन, शिव वीर, मनोज शर्मा, राम शंकर, अनिल गुप्ता, सुनील कुमार, दिलीप बर्मा, रामनरेश दीक्षित, अरुण उपाध्याय, रामसहाय, अभिषेक सिंह आदि मौजूद रहे।