Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News: किसान के खेत में अज्ञात कारणों से लगी भीषण आग गेहूं की फसल जलकर राख

संवाददाता सुशील चंद्रा
बाह: ब्लाक जैतपुर क्षेत्र के अंतर्गत गांव कांधरपुरा में सोमवार दोपहर किसान के गेहूं के खेत में अज्ञात कारणों से आग लग गई जिससे करीब 3 बीघा फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने आग की सूचना पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी।

सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। किसान ने प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगाई है।प्राप्त जानकारी के अनुसार ब्लाक जैतपुर क्षेत्र के अंतर्गत कांधरपुरा गांव निवासी रमाकांत शर्मा पुत्र सोनेलाल ने गांव के ही दूसरे किसान से 8 बीघा खेत भेज पर लिया था। ताकि ज्यादा अनाज की पैदावार कर सकें जिससे परिवार का भरण पोषण हो मगर सोमवार को दोपहर अचानक किसान के गेहूं के खेत की फसल में अज्ञात कारणों से आग लग गई।

आग की लपटों को देखकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया तत्काल ग्रामीणों ने पुलिस कंट्रोल रूम और अग्निशमन को आग लगने की सूचना दी जिस पर तत्काल मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड के कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से पानी डालकर बमुश्किल आग पर काबू पाया। तब तक आग के कारण किसान की करीब 3 बीघा फसल जलकर नष्ट हो गई। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। वहीं पीड़ित किसान ने शासन प्रशासन से फसल नुकसान का आकलन कर मुआवजे की गुहार लगाई है।