Vaishali News: Antyodaya card holder family not getting ration for 3 years
त्वरित टिप्पड़ी बिहार

वैशाली न्यूज़ : अंत्योदय कार्ड धारक परिवार को नहीं मिल पा रहा 3 साल से राशन

संवाददाता -राजेंद्र सिंह : आजादी के 70 साल बीत गए पर गरीबो की जिंदगी अभी वैसी की वैसी है। देश के कुछ हिस्सों में ऐसे परिवार इस समय भी जो विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे है।किसी को मकान नही है तो किसी को अनाज नही मिल रहा है।किसी का नाम बीपीएल मे नही है तो कोई दर दर की ठोकर खा रहा है।

Vaishali News: Antyodaya card holder family not getting ration for 3 years

जबकि अमीर परिवार जिन्हें सारे कुछ है वह बीपीएल मे है और सरकार की सारी सहायता ले रहे है।महुँआ के लगुरांव बिलंदपुर मे इस तरह के मामले देखने को मिल रहे है।यहाँ गरीब परिवारो को विभिन्न समस्याओं से गुजरना पड़ रहा है।इनका नाम है दीपा महतो कुछ साल पहले इनका घर जल गया था।इसके एवज मे इनको अंत्योदय कार्ड मिला था। उस कार्ड पर इनको 35किलो हर महीने अनाज मिलता था।इनके कहने के मुताबिक पिछले 3 साल से इनको राशन नही मिल रहा है। इनका राशन कार्ड जो अंत्योदय योजना का कार्ड था कोई देविंदर राय नाम का आदमी जो बिलंदपुर गांव का डीलर है 3साल पहले इनका कार्ड ले गया।जो अभी तक नहीं दे गया है।इसके कारण इनको राशन नहीं मिल पा रहा है।

यह बुर्जुग आदमी ने इनके पास कोई लड़का नहीं है।सिर्फ बेटी है जो अपने ससुराल मे रहती है कभी कभी वह मदद कर देती है।लेकिन यह गरीब लोग है आज के दौर में कोई इनकी कितनी मदद कर सकता है यह हम सब जानते हैं । सरकारी स्तर पर प्रशासन से गुजारिश है संबंधित विभाग द्वारा इनकी मदद की जाए जिससे इस गरीब परिवार का गुजर बसर हो सके।