Sambhal News: Literary magazine 'Sparsh' will prove to be milestone for literature
Breaking News उतरप्रदेश सम्भल

Sambhal News: साहित्यिक पत्रिका’ स्पर्शी ‘साहित्य के लिए साबित होगी, मील का पत्थर

भूपेंद्र सिंह संवाददाता

संभल संभल के विक्रम पैलेस में,ज्ञानदीप संस्था के तत्वावधान में, आयोजित विमोचन कार्यक्रम की शुरुआत में, मां सरस्वती के चित्र पर अजय कुमार शर्मा,कमलकान्त तिवारी व मलयकांति शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित किया। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी दीपेन्द्र यादव ने विचार रखते हुए कहा कि नवोदित कलमकारों को प्रोत्साहित करने के लिए संस्था का यह प्रशंसनीय कदम है,जिसके तहत कलमकारों को प्रोत्साहन मिलेगा और साहित्य गंगा की धारा बहेगी।
पूर्व एम एल सी परमेश्वर लाल सैनी,उद्योगपति प्रदीप कुमार त्यागी, भाजपा नेताअवधेश यादव,चरन सिंह भारती,नेहा मलय, बबीता शर्मा, सीमा आर्या,दीपा वार्ष्णेय,पूर्व प्राचार्य डॉ डी एन शर्मा आदि ने पत्रिका का विमोचन किया। पूर्व एमएलसी परमेश्वर लाल सैनी ने कहा कि साहित्य की सेवा और संस्कृति का संरक्षण राष्ट्र के लिए जरूरी है। समाज की व्यवस्था को सुधारने एवं आमूल चूल परिवर्तन लाने में कविगणों की महत्त्वपूर्ण भूमिका रहती है।
भाजपा किसान मोर्चा के नेता अवधेश यादव ने कहा कि राष्ट्रोत्थान की दृष्टि से भी कलमकारों को प्रोत्साहन एवं समुचित सम्मान देने की जिम्मेदारी हमारे पूरे समाज की है क्योंकि संस्कृति का प्रतीक ही साहित्य है ।
उद्योगपति प्रदीप कुमार त्यागी ने कहा कि स्पर्शी पत्रिका ,साहित्य प्रेमी लोगों के लिए अमृत के समान ही सिद्ध होगी। समर्पित व सिद्धहस्त कलमकारों को समय-समय पर हम सम्मानित करने के लिए संकल्पित रहेंगे।
इस मौके पर विकास वर्मा, प्रदीप कुमार दीप, नवरत्न वार्ष्णेय, आशा गुप्ता, उज्ज्वल वशिष्ठ,दीपा वार्ष्णेय,दीपक शर्मा,सीमा आर्या, सुबोध गुप्ता, सेवाराम सिंह,अजय गुप्ता सर्राफ,मयंक गुप्ता,
प्रदीप कुमार त्यागी, परमेश्वर लाल सैनी, नेहा मलय, अवधेश यादव,मलयकान्ति शर्मा, डॉक्टर अरविंद गुप्ता, शशांक भारद्वाज,संतोष कुमार गुप्ता, रविकांत गौड,अभय यादव, रविशंकर लाठे,प्रदीप दीप, प्रतीक्षा वार्ष्णेय,, सुभाष चंद शर्मा ,जयराम शर्मा आदि रहे अध्यक्षता हिमांशु पूनिया ने व संचालन त्यागी अशोक कृष्णम ने किया।