गरीबों का दो महीना के राशन के जगह एक महीना का राशन 
Breaking News बिहार

Vaishsli News : गरीबों का दो महीना के राशन के जगह एक महीना का राशन 

संवाददाता-राजेन्द्र कुमार । हाजीपुर वैशाली राजापाकर प्रखंड क्षेत्र के बिलनपुर पंचायत के डिलर देवेन्द्र राय ने सरकार द्बारा दो महीना का राशन गरीब को दिया जा रहा था लेकिन जनवितरण दूकान दार देवेन्द्र राय ने राशन उपभोक्ताओं को एक महीना का राशन वितरण कर रहा है।देवेन्द्र राय डिलर ने गरीबों को दिएं जाने वाला राशन को कालाबजारी करने का खुलासा कार्डधारकों द्बारा हूआ।

गरीबों का दो महीना के राशन के जगह एक महीना का राशन 

बिलनपुर पंचायत के वार्ड संख्या9निवासी रेशमी देवी पति स्व,दमोदर राम की पत्नी ने मीडिया कर्मी के समक्ष कही कि मुझे दो महीना के राशन के जगह एक महीना का राशन देवेन्द्र राय डिलर ने मुझे दिया।मेरा कार्ड पर सात आदमी का नाम है मुझे 35किलो राशन मिला।

मुझे एक महीना का अनाज डिलर ने नही दिया कार्ड पर दो महीना का राशन चढाया गया।मै दलित जाति के महिला हूँ और गरीब हूँ।इसी तरह उसी वार्ड के महिला किरण देवी पति अमोद राम की पत्नी ने भी कही कि मुझे भी दो महीना का अनाज न देकर एक महीना का राशन 20किलो दिया गया है।लालती देवी ने भी कही कि मुझे भी एक महीना का राशन डिलर देवेन्द्र राय ने दिया।

जबकि सरकार ने दिसंबर और जनवरी यानि दो महीना का राशन एक साथ देना था लेकिन देवेन्द्र राय डिलर ने एक महीना का अनाज सभी उपभोक्ताओं को दिया जा रहा है।

पाँस मशीन पर अंगुठा लगाने पर दो महीना का राशन उठता है।डिलर ने अपने रजिस्टर और कार्ड पर दो महीना का राशन चढाते है।हम गरीब क्या जाने कि डिलर हमे धोखा दे रहे है हम लोग पढे लिखे महिला नही है अ़गुठा का निशाना देता हूँ।एक महीना के राशन मे भी कम ही रहता है पूरा के पूरा नही रहता है।

वजन भी कम रेट ज्यादा भी ले रहे है।गरीबो का सोशन डिलर लोग करते रहते है कोई अधिकारी सुनने वाला भी नही है।वहां के लोगो का यह भी कहना है कि हमलोग कितना बार शिकायत किया किन्तु कोई सुनवाई नही हुआ।