Agra News: - All India Kavi Sammelan held at the school on the annual festival of Gurukul Public School.
Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News:- गुरुकुल पब्लिक स्कूल के वार्षिक उत्सव पर स्कूल में हुआ अखिल भारतीय कवि सम्मेलन।

सुशील चंद्रा
कस्बा बाह में श्री गुरुकुल पब्लिक स्कूल के वार्षिक उत्सव के अवसर पर स्व. सत्यनारायण देपुरिया की स्मृति में स्कूल प्रांगण में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें बाहर से आए कवि और कवयित्रियों ने अपनी गजलों,शेरों और कविताओं से श्रोताओं को मंत्र मुग्ध कर दिया।आगरा से आयीं कवयित्री दीक्षा नाथ ने अपने शेर ‘तुम आ गए खयाल में तो हो गयी गजल,वरना तो हमसे बिसरा नहीं हुआ’ से समां बांध दिया।वहीं नन्ही कवयित्री गायत्री मिश्रा ने अपनी ग़ज़ल नुकीली कील से पीड़ा विषैले घाव देते हैं।

शब्दों के घाव दिलों में झेल लेते हैं, कहें भी ना सहें भी मिल पुरानी याद बातों की, यही के रात है जो हम सवेरे तक न चेते हैं। नशीली कील से पीड़ा विषैले घाव देते हैं।।से श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया।कवि सम्मेलन से पहले गुरुकुल पब्लिक स्कूल के प्रबंधक पवन टाइगर ने पंडित रामदेव फाउंडेशन की तरफ से उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही क्षेत्र की प्रतिभाओं को सम्मानित किया जिसमें जांबाज फौजी जितेंद्र गुर्जर को सम्मानित किया जिन्होंने जम्मू कश्मीर के शोपियां सेक्टर में दुश्मन की गोली का सामना करते हुए 2 आतंकियों को ढेर किया था, क्रीडा क्षेत्र में क्षेत्र की बिटिया अंबिका वर्मा को पुरस्कृत किया गया, साहित्य पुरस्कार में कुशल दौनेरिया को ,शिक्षा के क्षेत्र में निशुल्क बालक बालिकाओं को शिक्षा प्रदान करने के लिए उमंग सेवा समिति जैतपुर के जाकिर सर को सम्मानित किया।समाज सेवा और पर्यावरण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए एंग्री यूथ एनजीओ के सचिव वसीम पठान को सम्मानित किया गया। मीडिया के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए संवाददाता पुनीत शर्मा को सम्मानित किया गया, बाह क्षेत्र की मीडिया टीम के समस्त साथियों को पंडित रामदेव फाउंडेशन की तरफ से स्मृति चिन्ह भेंट किया गया जिसमें लवकुश श्रीवास्तव ,नीरज धनगर, अंकुर तिवारी, सुशील चंद्रा,नीरज यादव को स्मृति चिन्ह भेंट किया और बॉलीबॉल की विजेता टीम कटारा टीम व उपविजेता टीम बड़ागाँव को सम्मानित किया।

कार्यक्रम में आए हुए कवियों में महेश मंगल भरथना से,कृपाराम कृपालु उरई से,दीक्षा नाज़ आगरा से,महेंद्र मिहौंनवीं भिंड से, मंजू यादव बकेवर से,गणेश शर्मा विद्यार्थी ,देवनारायण शर्मा, शिवराम यादव शांति, राजन भदौरिया दादा ठाकुर सम्मिलित रहे। आयोजक पंडित रामदेव फाउंडेशन के द्वारा किया गया जिसमें विशेष सहयोग हरी मोहन तिवारी द्वारा किया गया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आई ए एस अभिषेक मिश्रा रहे वहीं खंड विकास अधिकारी ओम प्रकाश सकेला, शिवराम यादव, राजा राजपूत नरेंद्र भारतीय अमित ओझा पवन टाइगर उपस्थित रहे।