Etawah News: Police revealed the murder of 15-year-old minor in Karanpura area
Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: करनपुरा इलाके में 15 वर्षीय नाबालिक की हत्या का कोतवाली पुलिस ने किया खुलासा

संवाददाता : महेश कुमार

इटावा: नाले से किशोरी का शव बरामदगी के तीसरे दिन रविवार को घटना का पुलिस ने राजफाश कर दिया। करनपुरा कोरियन टोला की रहने वाली किशोरी से बस्ती के ही एक युवक ने अपने घर पर ले जाकर दुष्कर्म किया था। जब किशोरी ने इसकी शिकायत अपनी मां से करने की बात कही, तो इससे घबराकर युवक ने पहले गला घोंटकर हत्या कर दी, फिर संदेह मिटाने के लिए उस पर चाकू से वार किया। इसके बाद शव को पहले फ्रिज में छिपा दिया फिर मौका पाकर नाले में फेंक दिया था। दोनों करीब दो माह से एक दूसरे के संपर्क में थे। इसी भरोसे में 10 नवंबर को युवक उसे बहला कर अपने घर पर ले गया था। घर पर ले जाने की यही निकटता एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। इसी फुटेज से उस पर पुलिस का शिकंजा कसता चला गया। मामले में सदर कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज होने के बाद बरती गई उदासीनता के लिए जिम्मेदार टीटी चौकी प्रभारी सत्यपाल सिंह को लाइन हाजिर कर दिया।

किशोरी के शव बरामदगी के बाद से ही पुलिस जल्द राजफाश के लिए जुटा था। इसके लिए एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने तीन टीमें गठित की थीं। आइजी जोन कानपुर प्रशांत कुमार भी घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। क्राइम ब्रांच प्रभारी अनिल कुमार विश्वकर्मा, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक त्रिभुवन सिंह और महिला थानाध्यक्ष रजनी सिंह के नेतृत्व वाली तीन पुलिस टीमें सक्रिय थीं। विवेचना के क्रम में मृतका के स्वजन के बयानों एवं इलेक्ट्रानिक, मैनुअल एवं परिस्थिति जन्य संकलित साक्ष्यों के आधार पर संदिग्ध प्रतीत होने पर मुहल्ले के ही युवक अमित कुमार शंखवार से पुलिस टीम द्वारा पूछताछ की गई।

उसके बयानों एवं मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में प्रकाश में आए तथ्यों के आधार पर गुमशुदगी की रिपोर्ट में अमित के विरुद्ध दुष्कर्म, हत्या, सुबूत छिपाने की धारा के साथ ही पाक्सो एक्ट की बढ़ोतरी की गई। उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू, एक रस्सी, मृतका की चप्पल, एक-एक चादर, चटाई, आरोपित का एक-एक लोवर, टी शर्ट, एक टावेल के अलावा घटनास्थल की नाले के पास आरोपित के बाल सैंपल, काटन स्लैब ब्लड, घर के फ्रिज से काटन स्लैब ब्लड, रस्सी (गले में बंधी रस्सी मिलान हेतु बची रस्सी) बरामद की गई।