Etawah News: Bharat Vikas Parishad Tulsi branch garlanded Swami Vivekananda's portrait
Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: भारत विकास परिषद तुलसी शाखा ने किया स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण 

संवाददाता: दिलीप कुमार 

इटावा: भारत विकास परिषद के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद जी की १५९ वी जयंती पर पुरबिया टोला स्थित हेक्सा इंश्योरेंस ऑफिस में तुलसी शाखा के पदाधिकारियों एवं सदस्यों द्वारा एक गोष्ठी आयोजित की गई। सभी उपस्थिति लोगों ने स्वामी विवेकानंद जी के चित्र के सम्मुख पुष्प अर्पित करते हुए इसे श्रद्धा पूर्वक मनाया।

इस अवसर मुस्लिम समाज की पीड़ित महिलाओं की समस्याओं के निराकरण एवं उन्हें रोजगार के मौके दिलाने हेतु कार्य करने वाली सुलह केंद्र की संचालिका कोमल नेहा ने युवा पीढ़ी को जागरूक करते हुए कहा कि आज के युवा यदि स्वामी जी की बताएं रास्ते पर चलें तो उन्हें जीवन में कभी भी निराशा हासिल नहीं होगी।

गोष्ठी को संबोधित करते हुए तुलसी सदस्य एवं पानकुवर इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्य रश्मि यादव ने कहा कि आज का युवा अपने लक्ष्य से भ्रमित है उसे इन आदर्श पुरुष के जीवन से प्रेरणा लेकर अपना लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए निश्चय ही सफलता उसके कदमों में होगी। तुलसी अध्यक्ष अंजू चौधरी ने सभी को उनके द्वारा बताये गये सफलता के मूल मंत्र की याद दिलाते हुए कहा कि उठो जागो और तब तक मत रुको जब तक तुम्हें लक्ष्य हासिल ना हो।

सचिव नीलमा चौधरी ने सभी को स्मरण कराते हुए कहा कि शिकागो के उनके ओजस्वी उद्बोधन के आगे संपूर्ण विश्व भारत को विश्व गुरु मानने को विवश हो गया था। हम सभी युवाओं को उनके भारतीय होने पर गर्व है। इस अवसर पर शमीम बेगम, मंजू सिंह, पंकज कुमार सिंह चौहान सीमा श्रीवास्तव एवं श्यामला पांडे सहित अन्य तुलसी सदस्यों की सराहनीय उपस्थिति रही।