Bihar news अंत्योदय के माध्यम से सर्वोदय का अभियान चला रही केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार:गरिमा
Breaking News बिहार: बेतिया

Bihar news अंत्योदय के माध्यम से सर्वोदय का अभियान चला रही केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार:गरिमा

संवाददाता मोहन सिंह बेतिया

अपने गृह वार्ड क्षेत्र 24 की 55 गृहणियों को मंगलवार के दिन उज्जवला-2 योजना के तहत मुफ्त का गैस कनेक्शन देकर निवर्त्तमान सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने नगर निगम क्षेत्र में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण की शुरुआत की। नगर के ऐतिहासिक हजारीमल धर्मशाला में इस कार्यक्रम के लिये आमंत्रित गणमान्य लोगों, गैस एजेंसी नीरज इंडेन के प्रतिनिधि पदाधिकारी, मीडिया कर्मियों तथा लाभुक गृहणियों को उन्होंने संबोधित किया। समारोह में शामिल उपरोक्त लोगों से श्रीमती सिकारिया ने कहा कि उज्ज्वला-2 योजना के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार अन्त्योदय से सर्वोदय के तर्ज पर गरीबों का विकास कर रही है। इस योजना के लाभार्थियों को अब पहला पूरा भरा सिलिंडर के साथ चूल्हा, रेगुलेटर, पाइप भी फ्री मिल रहा है। योजना का लाभ गरीबों तक निःशुल्क मुहैय्या कराने वाली एलपीजी वितरक कम्पनी को इसके मद में भुगतान अपने पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्रालय के माध्यम से केंद्र सरकार करेंगी।

नगर निगम की निवर्त्तमान सभापति श्रीमती सिकारिया ने कहा कि उज्ज्वला 2.0 योजना में पहले चरण की उज्जवला की सफलता में आई तकनीकी समस्याओं का काफी हद तक सुधार कर दिया गया है। अब अपने शहर में आकर रह रहे प्रवासी मजदूर परिवार की गृहणियों के लिए विशेष प्रावधान भी किया गया है।

 

 

Bihar news अंत्योदय के माध्यम से सर्वोदय का अभियान चला रही केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार:गरिमापूर्व की योजना में पते के प्रमाण अर्थात एड्रेश प्रूफ के अभाव में कुछ लोग इस लाभ से वंचित रह गए थे। अबकी बार आवासीय प्रमाण पत्र से वंचित परिवारों को भी इस योजना से लाभान्वित करने का प्रावधान किया गया है। सभापति ने कहा कि इससे पहले छत विहीन शहरी बीपीएल परिवारों को निःशुल्क व अनुदानित आवास, घर घर में शौचालय निर्माण, सौभाग्य योजनाओं के माध्यम से पहले ही अंत्योदय के माध्यम से सर्वोदय की शुरूआत की गई है। इस अवसर पर आदित्य अग्रवाल, सुभाष रूंगटा, प्रेम सोमानी, अशोक अग्रवाल, संजय जैन, रवि गोयनका, सोनू अग्रवाल, नवेन्दु चतुर्वेदी, रूपेश सिंह, नीरज अग्रवाल, विनय सिंह, अरुण जोशी, निर्मला सिंघानिया, मोना पोद्दार, सरिता कनोडिया, रानी झुनझुनवाला, सुनीता पोद्दार, रेणु पोद्दार, सोनी झुनझुनवाला, निर्मला अरोड़ा, सुरभि झुनझुनवाला, सुमन देवी सिकारिया, कोमल पोद्दार, करमजीत सिंह, प्रभुनारायण जी, महावीर प्रसाद, अर्पित केशान, रोहित सर्राफ आदि की उपस्थित महत्वपूर्ण व उल्लेखनीय रही।