Breaking News आज़मगढ़ उतरप्रदेश

Azamgarh News: संपूर्ण लाक डाउन का दिखा असर, नगर पंचायत की लगभग सभी दुकानें पूर्ण रूप से रही बंद ।

संवाददाता नूर मोहम्मद

अतरौलिया ।बता दे कि पूर्ण लाक डाउन के डरावने दृश्य एक बार फिर लोगो को पुरानी याद ताजा कर गयी। पूर्ण लाक डाउन के कारण अतरौलिया क्षेत्र के सभी बाजार पूरी तरह से बंद रहे। गुलज़ार रहने वाली सड़कें पूरी तरह से सुनसान हो गईं और दिन भर पूरी तरह सन्नाटा छाया रहा तो वही गाँव की हालत कुछ अलग तरह की दिखाई दी। जहां पंचायत चुनाव को लेकर विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवार सभी से संपर्क बनाते नजर आए तो वही कोरोना की दूसरी लहर के कारण, लोग एक बार फिर चिंतित नजर आने लगे कि संपूर्ण लॉकडाउन लक गया और दुकानें पहले की तरह बंद कर दी गयीं तो कैसे लोगो का घर परिवार चलेगा।

Azamgarh News: The impact of the entire lock-down, almost all shops of Nagar Panchayat were completely closed.

व्यापारी पूरी तरह त्रस्त है नौकरीपेशा भी परेशान ही हैं और, किसान भी खुश नहीं है। इसी बीच बसों और अन्य वाहनों को प्रदेशों से भर भर कर आते हुए देख कर लोग महसूस करने लगे हैं कि यदि लॉकडाउन पहले की तरह फिर से लंबा लग गया तो क्या होगा। लोग शहरों से घर आ रहे हैं कि कोरोना की वजह से अगर पहले की तरह लॉकडाउन लगा तो वह कहीं के नहीं रहेंगे, देश के हालात अच्छे नहीं हैं। ऑक्सीजन की कमी हो चुकी है अस्पतालों में जगह की कमी है। सभी की जेब खाली है तो वह परदेस में रहकर करेंगे क्या?

रविवार को पूर्ण लाक डाउन ऐसा दिखा कि चाय पान तक की दुकानें पूरी तरह से बंद दिखाई दीं ,और जहाँ सुबह से शाम तक भीड़ रहा करती थी वह पूरी तरह से सन्नाटा दिख। एक तरफ लाक डाउन और दूसरी तरफ पंचायत चुनाव के माहौल के बीच पुलिस की हनक के कारण लोग घर पर ही रहना पूरी तरह सुरक्षित समझे। चाय-पान तक की दुकान पूरी तरह से बंद होने के कारण लॉकडाउन पूरी तरह सफल रहा। कुछ लोग बहुत जरूरी काम के लिए बाहर निकले भी तो काम खत्म होते ही घर चले गए। पूरे क्षेत्र में केवल जरूरी वस्तुओं को छोड़कर किसी प्रकार की दुकानें नहीं खुली वहीं प्रशासन के लोग बराबर चक्रमढ़ कर पूरे क्षेत्र पर निगरानी बनाए रक्खे। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दृष्टिगत सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।