Breaking News अंबेडकर नगर उतरप्रदेश

Ambedkarnagar News: ग्रामसभा गनपतपुर के पावन धरती पर शुरू हुआ संगीतमयी श्रीमद् भागवत महापुराण ज्ञान कथा का कार्यक्रम।

संवाददाता पंकज कुमार

अंबेडकरनगर जिले के तहसील आलापुर क्षेत्र के निकट थाना जहांगीरगंज क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा गनपतपुर में हुआ भव्य रुप से संगीतमय श्रीमद् भागवत महापुराण ज्ञान कथा का आरंभ। सप्त दिवसीय संगीतमय श्रीमद् भागवत महापुराण ज्ञान कथा का रसपान कराने के लिए अयोध्या धाम से पधारे कथा व्यास परम पूज्य आचार्य श्री धनेश जी महाराज करा रहे हैं सभी भक्तों को कथा का रसपान।

इस कथा में लगभग हजारों की संख्या में भक्त कर रहे हैं कथा का रसपान। क्षेत्रवासियों के सहयोग से यह कथा 7 दिन तक , 16 मार्च से लेकर 23 मार्च तक निरंतर चलेगी। और 23 मार्च को विशाल भंडारे का भी होगा भव्य रुप से आयोजन। कथा व्यास परम पूज्य आचार्य श्री धनेश जी महाराज अपने मुखारविंद से विधिपूर्वक करा रहे हैं सभी श्रोताओं को कथा का रसपान। आपको बता दें कि उक्त गांव ग्राम सभा गनपतपुर में पहली बार इस पावन धरती पर होगा भव्य रुप से संगीतमय श्रीमद् भागवत महापुराण ज्ञान कथा का कार्यक्रम। कथा व्यास परम पूज्य आचार्य श्री धनेश जी महाराज आस पास के ही नहीं अपितु अदर राज्य में भी करा चुके हैं सभी श्रद्धालुओं को कथा का रसपान। परम पूज्य आचार्य श्री धनेश जी महाराज के आदेशानुसार आज पहले दिन सभी ग्रामवासियों के सहयोग से निकली गई भव्य शोभा यात्रा। कथा के प्रथम दिवस में भागवत कथा के महातम विस्तार किया गया जिसमें भक्ति नारद संवाद भक्ति ज्ञान वैराग्य के मोक्ष प्राप्ति के लिए संनक सनंदन सनातन सनत कुमार जी के द्वारा के द्वारा पावन दिव्य कथा गंगा के पावन तट पर सुनाई गई आगे चलकर के धुंधकारी मोक्ष की पावन कथा विस्तार से सुनाई गई।

कथा शाम 2:00 बजे से लेकर 6:00 बजे तक प्रतिदिन चलेगीlइस मौके पर पत्रकार अनिमेष श्रीवास्तव उर्फ पीयूष श्रीवास्तव सुनील दत्त मौर्या,संजय,श्याम दत्त , सोनू,नारायण दत्त मौर्या,छोटू श्रीवास्तव,अनिल,विशाल,रवि मौर्या सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु ग्राम वासी मौजूद रहे।