Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News: महामंडलेश्वर बाबा बालक दास के नेतृत्व में बटेश्वर में साधु संतों ने किया पहला शाही स्नान

संवाद जनवाद टाइम्स न्यूज

बाह: उत्तर भारत की काशी कहे जाने वाले बटेश्वर धाम में रविवार को दिगंबर अखाड़े के महामंडलेश्वर बाबा बालक दास के नेतृत्व में सैकड़ों साधु संतों ने बटेश्वर के घाट पर पहला शाही स्नान किया। शाही स्नान से पहले साधु संतों के द्वारा तीर्थ धाम बटेश्वर की परिक्रमा की गई परिक्रमा में साधु संतों ने अपने अस्त्र का भी प्रदर्शन किया। मार्ग में दर्जनों साधु संतों के आश्रम पर महामंडलेश्वर बाबा बालक दास सहित साधु संतो का स्वागत किया गया।

 

परिक्रमा मार्ग में साफ सफाई की व्यवस्था को लेकर महामंडलेश्वर ने रोष व्यक्त करते हुए जिला पंचायत से अगले शाही स्नान से पहले साफ सफाई की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की मांग की है। शाही स्नान के बाद महामंडलेश्वर बाबा बालकदास ने संतो के साथ भगवान ब्रह्मलाल जी की पूजा अर्चना की। शाही स्नान के महत्व के बारे में पूछे जाने पर महामंडलेश्वर बाबा बालक दास ने बताया कि शाही स्नान से सनातन धर्म की परंपरा जीवित हैं। बटेश्वर को पांचवे कुंभ के रूप में शामिल किए जाने की साधु-संतों की मांग है।मेले के समय सैकड़ों की सँख्या में साधु संत तीर्थ धाम में आते हैं।

 

जहाँ लोगो को संतों का सानिध्य प्राप्त होता है।विदित हो कि हर वर्ष बटेश्वर धाम में प्रसिद्ध लोक मेला व पशु मेले का आयोजन जिला पंचायत द्वारा किया जाता है ।

 

Agra News: महामंडलेश्वर बाबा बालक दास के नेतृत्व में बटेश्वर में साधु संतों ने किया पहला शाही स्नानजो कि पिछले दो वर्ष से कोरोनावायरस के चलते प्रभावित रहा था लेकिन इस बार जिला पंचायत द्वारा मेले को भव्य रुप से आयोजित करने का प्रयास किया जा रहा है। मेले के पहले चरण पशु मेले का समापन हो चुका है और लोक मेले की तैयारियां जोरों पर हैं।