Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News: चंबल नदी पांटून पुल किनारे से हटने के कारण दो घंटे तक आवागमन रहा बंद

संवाददाता सुशील चंद्रा
पिनाहट: थाना पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत पिनाहट उसैत घाट पर चंबल नदी पर पैंटून पुल तेज आंधी के कारण किनारे से हट गया जिस कारण दो घंटे तक पुल पर यात्रियों का आवागमन बंद रहा। आवागमन बंद होने के कारण दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गई।

जानकारी के अनुसार पिनाहट क्षेत्र से सटी चंबल नदी पर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश राज्यों को जोड़ने के लिए हर वर्ष पैंटून पुल का निर्माण होता है जिससे दोनों राज्यों के लोग आवागमन करते हैं।आज मंगलवार को तेज आंधी के चलते शाम को पैंटून पुल नदी के किनारे से हट गया जिस कारण पुल की मध्य प्रदेश की तरफ विच्ची टूट गई जिसके कारण दोनों तरफ का आवागमन पुल पर बंद हो गया और मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश सीमा में दर्जनों की संख्या में वाहनों एवं यात्रियों की कतार लग गई। पुल हटने एवं जाम लगने की सूचना पर पुल कर्मचारी मौके पर पहुंचे और पैंटून पुल को ठीक करने का कार्य प्रारंभ किया।

कर्मचारियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शाम तक पुल ठीक कर दिया और आवागमन शुरू कराया। वही ग्रामीणों का आरोप है कि पुल का रखरखाव देखरेख ठीक नहीं होने के कारण पुल की स्थिति जर्जर है।जिसके कारण कोई भी बड़ा हादसा भी हो सकता था। जिससे इनकी लापरवाही उजागर हो रही है। ग्रामीणों ने पुल की स्थिति में सुधार की मांग की है।