Breaking News आगरा उतरप्रदेश

Agra News: बाह सीएचसी में बनाया गया 30 बैडो का कोविड सेंटर मिलेगी राहत

संवाददाता सुशील चंद्रा

बाह: जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रोजाना कोरोना मरीजों के मामले सामने आ रहे हैं। संक्रमण से लोगों की मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। आगरा शहर के साथ साथ अब देहात में भी कोरोना महामारी अपने पैर पसारने लगी है। स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना जांच में लोग पॉजिटिव मिल रहे हैं।

आगरा जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर स्थित बाह तहसील क्षेत्र में कोरोना मरीजों को और तीमारदारों को परेशानी ना हो इसके लिए क्षेत्रीय विधायक बाह पक्षालिका सिंह भदावर द्वारा प्रयास किया गया जिसमें उन्होंने जिलाधिकारी आगरा प्रभु नारायण सिंह एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी आगरा आरसी पांडे सहित जिला प्रशासन के अधिकारियों से विचार विमर्श कर सीएचसी में स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार करने को कहा था।इसके लिए विधायक ने अपनी निधि की धनराशि खर्च करने के लिए डीएम आगरा को पत्र लिखा था। जिलाधिकारी आगरा एवं मुख्य चिकित्साधिकारी के निर्देश के बाद शंभू नाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाह में लेवल-2 का 30 बैड़ों का कोविड सेंटर अस्पताल स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार किया गया है जिससे संक्रमित मरीजों को यही एडमिट किया जा सकेगा और दवाओं सहित ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध की जाएगी। जिससे मरीजों को आगरा जाने की परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम अस्पताल में तैनात रहेगी। कोरोना संक्रमित मरीजों की ज्यादा हालत खराब होने पर ही आगरा एसएन के लिए रेफर किया जाएगा। वैश्विक महामारी में समुचित इलाज समय पर लोगों को मिल सकेगा जिसके लिए क्षेत्रीय विधायक द्वारा प्रयास किया गया है। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर रोजाना लोगों की कॉविड जांच की जा रही है। जहां रोजाना लोग कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं जिन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा होम आइसोलेट किया जा रहा है।

इसी संदर्भ में सीएचसी केंद्र बाह प्रभारी डॉ0 जितेंद्र वर्मा ने बताया कोरोना को लेकर उच्चाधिकारियों के निर्देश पर सीएचसी केंद्र पर लेवल 2 का 30 बड़ों का अस्पताल तैयार किया गया है। जहां कोरोना संक्रमित लोगों को दबा के साथ ऑक्सीजन भी उपलब्ध होगी और मरीजों का इलाज किया जा सकेगा। जिसके लिए अस्पताल में तैयारी की गई है।