Breaking News इटावा उतरप्रदेश

Etawah News: राजकीय इंटर कॉलेज में नारी सुरक्षा अभियान के अंतर्गत आयोजित बैठक में महिला सुरक्षा, गरिमा और सशक्तिकरण पर जोर।

आशीष कुमार

इटावा।जसवंंतनगर बलरई थाना क्षेत्र में मिशन शक्ति के अंतर्गत बलरई थानाध्यक्ष बिजेंद्र सिंह ने बीवामऊ गांव स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में नारी सुरक्षा अभियान के अंतर्गत आयोजित बैठक में महिला सुरक्षा, गरिमा और सशक्तिकरण पर जोर दिया।
थानाध्यक्ष ब्रिजेन्द्र सिंह ने कहा कि छात्राओं को स्कूल में पढ़ने के साथ साथ अपनी सुरक्षा का भी ख्याल रखना चाहिए। महिलाएं अपनी किसी भी समस्या के लिए सीधे तौर पर उनसे संपर्क कर सकती हैं। लडकियां अपनी शक्ति को कमतर कदापि न आंके। नारी सुरक्षा, सम्मान व स्वाभिमान के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। इस अवसर पर उपनिरीक्षक सुमेश चन्द्र के साथ महिला कांस्टेबल कान्ति, करुणा, अंकिता और निधि ने कहा कि महिलाओं का सम्मान उनकी सुरक्षा करना हमारा दायित्व है। उन्होंने बताया वह किस तरह से अपनी सुरक्षा कर सकती हैं। किसी भी प्रकार की घटना पर किस तरह सूचना दर्ज करा कर पुलिस की मदद ले सकती हैं। उन्होंने लड़कियों को सुरक्षा संबंधी उपायों के बारे में जानकारी दी। इस संबंध में महिलाओं को पुलिस विभाग द्वारा उपलब्ध इमरजेंसी सेवा डायल 112, 1092, वूमेन पावर हेल्पलाइन 1090, 181, 1076, 108, 102 महिला सुरक्षा हेल्पलाइन के बारे में जानकारी दी और कहा कि महिलाएं अपनी सुरक्षा से संबंधित इन नंबरों पर कभी भी अपनी कंप्लेंट दर्ज करा सकती हैं जिनकी गोपनीयता रखी जाएगी। और जो महिलाएं इन नंबरों पर कंप्लेंट दर्ज न करा सकें वो महिलाएं थाना परिसर में बनी महिला हेल्प डेस्क पर लिखित में आकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं। उनकी शिकायत के निस्तारण के लिए पुलिस व महिला हेल्प डेस्क पर तैनात आरक्षी गोपनीयता रखते हुए पूरी मदद करेंगे। इस अवसर पर स्कूल स्टाफ के अलावा निवर्तमान प्रधान राम कुमार पाल के साथ ग्रामीण महिलाएं मौजूद रहीं।