Breaking News बिहार: बेतिया

Bihar news अपने आध्यात्मिक अनुष्ठान व सांस्कृतिक कार्यक्रमों से बंगला समाज करता है भारतीय संस्कृति का संरक्षण:गरिमा

संवाददाता. मोहन सिंह बेतिया

नगर के बेलबाग स्थित बंगाली कॉलोनी के नवयुवक समाज कल्याण समिति के तत्वावधान वैदिक अनुष्ठान के साथ 72 घंटे का तीन दिवसीय हरिनाम संकीर्तन का आयोजन शनिवार को देर शाम सम्पन्न हुआ।

 

इस विशेष आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित नगर निगम की निवर्तमान सभापति गरिमा देवी सिकारिया का सैकड़ों महिला पुरुष श्रद्धालुओं की उपस्थिति में पुरजोर मानसम्मान किया गया। बंगाली परम्परा के साथ अपने स्वागत व अभिवादन से आह्लादित श्रीमती सिकारिया ने कहा कि बंगला समाज अपने विशिष्ट आध्यात्मिक अनुष्ठान व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कर के विशिष्ट भारतीय सभ्यता व संस्कृति का संरक्षक रहा है। वही नवयुवक समिति के अविनाश गोलदार ने बताया कि विगत 36 वर्षों से लगातार 72 घंटे के ही हरिनाम संकीर्तन का प्रतिवर्ष आयोजन होता रहा है।

 

Bihar news अपने आध्यात्मिक अनुष्ठान व सांस्कृतिक कार्यक्रमों से बंगला समाज करता है भारतीय संस्कृति का संरक्षण:गरिमापूरे बंगला विधि विधान और आध्यात्मिक-सांस्कृतिक मान्यताओं के साथ आयोजित होते रहे इस अनुष्ठान में इस वर्ष की मुख्य अतिथि लोकप्रिय नेत्री व नगर निगम की निवर्तमान सभापति गरिमा देवी सिकारिया रहीं।

 

Bihar news अपने आध्यात्मिक अनुष्ठान व सांस्कृतिक कार्यक्रमों से बंगला समाज करता है भारतीय संस्कृति का संरक्षण:गरिमाउन्होंने बताया कि इस पारम्परिक हरिनाम संकीर्तन में बंगाल, बिहार व नेपाल क्षेत्र के कीर्तन मंडली शामिल होतीं रहीं हैं।संकीर्तन में भगवान श्री कृष्ण के रासलीला और अन्यान्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होता है। इस मौके पर अनंत गोलदार, आशीष गुप्ता इत्यादि लोगों की भूमिका सराहनीय रही।