Breaking News उतरप्रदेश प्रयागराज

Prayagraj News :स्वास्थ्य सेवाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता स्वीकार्य नहीं -जिलाधिकारी

रिपोर्ट विजय कुमार

जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में सोमवार को संगम सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी प्रभारी चिकित्साधिकारी सहित उनके स्टाॅफ को निर्देशित किया कि मरीज तथा उनके परिजनों के साथ व्यवहार अच्छा करें। उन्होंने बाॅयोमेडिकल का ट्रीटमेंट जिस तरह होना चाहिए, हो रहा है कि नहीं की जानकारी ली।

 

उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों से ब्लाक वाइज वैक्सीनेशन के कार्यों में जसरा, शंकरगढ़, मऊआइमा के प्रभारी चिकित्साधिकारियों द्वारा अच्छा कार्य किया गया है, ये बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि जहां-जहां पर ईट-भट्टे तथा बाजार है तथा सार्वजनिक स्थलों पर टीम लगाकर टीकाकरण कराने तथा संगम नोज तथा मसुरियादीन पर भी वैक्सीनेशन का कार्य शुरू किया जाये। उन्होंने बेली हाॅस्पिटल के व्यवस्था पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि वहां पर साफ-सफाई आदि की समुचित व्यवस्था की जाये तथा आशा बहुओं एवं ए0एन0एम0 के भी प्रशिक्षण का कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिये है। उन्होंने नोडल अधिकारियों को समय≤ पर निरीक्षण करने के लिए कहा है। जननी सुरक्षा योजना की समीक्षा में हण्डिया के प्रभारी चिकित्साधिकारी से कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा कहां कि जो भी ब्लाक एमओआईसी में अच्छा कार्य करेंगे ।

 

Prayagraj News :स्वास्थ्य सेवाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता स्वीकार्य नहीं -जिलाधिकारीउनको सम्मानित किया जायेगा। संस्थागत प्रसव, प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व वंदना योजना, आशाओं के भुगतान की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि यदि अगली बैठक तक प्रगति अच्छी नहीं हुई, तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी। कार्यों में लापरवाही पाये जाने पर प्रभारी चिकित्साधिकारी कोटवा एट बनी को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया है तथा शंकरगढ़ के प्रभारी चिकित्साधिकारी से स्पष्टीकरण तलब किया है। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग से सम्बंधित अन्य कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के क्रियान्वयन में कोई भी लापरवाही स्वीकार्य नहीं होगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री शिपू गिरि, मुख्य चिकित्साधिकारी श्री नानक सरन, अपर मुख्य चिकित्साधिकारीगणों के अलावा, प्रभारी चिकित्सा अधिकारीगण तथा अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।