Sambhal News: Admission to BA, MA and other diploma courses started in the center
Breaking News उतरप्रदेश सम्भल

Sambhal News: केन्द्र में बीए,एम ए समेत अन्य डिप्लोमा कोर्सो में एडमिशन शुरू

भूपेंद्र सिंह संवाददाता

सम्भल इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने कोविड 19 की महामारी में भी शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करके देश में नाम रोशन किया है। एम जी एम कालेज में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान इग्नू के क्षेत्रीय निदेशक डॉ अमित चतुर्वेदी ने इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा चलाए जा रहे, कार्यक्रमों का विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि इग्नू संसद के अधिनियम द्वारा स्थापित संसार के सभी विशालतम विश्वविद्यालयों में है जिसकी गुणवत्ता और कार्य के कारण इसे एन ए ए सी द्वारा वर्ष ,2021 में ए ग्रेड प्राप्त हैं।

नोएडा स्थित क्षेत्रीय कार्यालय के अन्तर्गत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में 64 अध्ययन केन्द्रों पर विद्यार्थियों को शिक्षा उपलब्ध करा रहा है। इसमें एम जी एम (पीजी) कालेज सबसे आगे हैं। कोरोना वायरस महामारी में जहां देश के सभी विश्वविद्यालय बन्द थे। वही देश का एक मात्र इग्नू विश्वविद्यालय एक ऐसा विश्वविद्यालय हैं जिसने दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से अपना शिक्षण कार्य जारी रखा।

कालेज के प्राचार्य डॉ आबिद हुसैन ने कहा कि डॉ दिलदार हुसैन के नेतृत्व में एमजीएम कॉलेज में इग्नू का अध्ययन केंद्र चल रहा है। जिसमें जिलेभर के छात्र एवं छात्राएं पढ़ रहे हैं।
डॉ दिलदार हुसैन ने बताया कि इस समय अध्ययन केन्द्र में बीए,एम ए समेत अन्य डिप्लोमा कोर्सो में एडमिशन चल रहे हैं। अध्ययन केंद्र में सभी समाज के छात्र एवं छात्राओं को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा उपलब्ध है। एडमिशन के समय उच्च आयु सीमा, मेरिट सीट आदि की कोई बाध्यता नही है।