आगरा

निरंकारी मिशन ने मनाया समर्पण दिवस, विशाल सत्संग का हुआ आयोजन

आगरा: सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की मार्गदर्शन में सोमवार को निरंकारी मिशन द्वारा समर्पण दिवस पर एक विशाल सत्संग का आयोजन किया गया। इस मौके पर बाबा हरदेव सिंह जी महाराज का पावन स्मरण कर उन्हें याद किया गया।

उन्नति करो लेकिन पहले इंसान बनो….

निरंकारी मंडल के महात्मा हरविंदर अरोरा ने इस मौके पर कहा कि सभी प्रकार की उन्नति आवश्यक है परंतु उससे पहले इंसान बनना जरूरी है। उन्होंने नम्रता, सहनशीलता, सत्कार, सेवा, सुमिरन आदि पर चर्चा की। उन्होंने आगे बताया कि मिशन के पांच प्रणो में कहा गया है कि तन मन ईश्वर की देन है। इसे ईश्वर की देन मानते हुए अभिमान नही करना चाहिए। जात-पात, मजहब,वर्ण के कारण भेदभाव व व अभिमान नही करना चाहिए। किसी के खाने पीने और पहनावे के नफरत भी नही करना चाहिए।

संगत से होती है सभी सुखों की प्राप्ति….

महात्मा हरविंदर अरोरा ने अवतार वाणी के प्रसंग सुनाते हुए संगत की महत्ता बतायी। उन्होंने कहा कि गुरु कृपा से संगत मिलती है। संगत में आने से सभी सुख मिलते है। मीडिया प्रभारी सचिन ओबरॉय ने बताया कि समर्पण दिवस के अवसर पर आज दिल्ली में सतगुरु माता सुदीक्षा जी की हुजूरी में विशाल संगत का आयोजन किया जा रहा है। इसमें दिल्ली व उसके आसपास के क्षेत्रों से संगते भाग लेंगी। इसी क्रम में आगरा से बह बड़ी संख्या में निरंकारी मिशन के भक्तो ने दिल्ली संगत हेतू उत्साहपूर्व प्रस्थान किया।