Breaking News देश मध्यप्रदेश रीवा

दिव्यांग बच्चों के साथ सिद्धार्थ ने मनाया बाल दिवस

आज देश के प्रथम प्रधनमंत्री जवाहरलाल नेहरू जी की जयंती व बाल दिवस के अवसर पर नेत्रहीन महाविद्यालय के छात्रों के साथ युवाओ के चाहेते सिद्धार्थ तिवारी राज भैया ने चाचा नेहरू जी की प्रतिमा में माल्यापर्ण कर उनके व्यक्तित्व के बारे में छात्रों से बताया और फिर स्वल्पाहार व फल वितरित कर दिव्यांग छात्रों के बीच बैठकर मनमोहक प्रस्तुति का आनद लिया


संवाददाता सर्वेश शर्मा : देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की 130 वीं जन्म जयंती पर रीवा लोकसभा से पूर्व प्रत्याशी सिद्धार्थ तिवारी राज बाल दिवस मनाने यमुना प्रसाद शास्त्री नेत्रहीन तथा विकलांग विद्यालय पहुंचे ।
इस दौरान अपने वक्तव्य में कांग्रेस नेता सिद्धार्थ तिवारी राज ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू जी के मन मे बच्चे ही रचते बसते थे ,पंडित नेहरू आधुनिक भारत के शिल्पकार थे ।श्री तिवारी ने कहा कि मैने आपकी अभी गायन प्रतिभा देखी आप शानदार है जबरस्त है और आपकी प्रतिभा के दम पर भारत हमेशा जिंदाबाद रहेगा।बस किसी भी कठिनाई को अपने आड़े नही आने देना हैं।
बच्चों की जिद्द पर बच्चों के साथ गया जरा याद करो कुर्बानी :
जब सिद्धार्थ छात्रों से परिचय ले रहे तभी कुछ बच्चों ने जिद्द की ,भैया आप भी कुछ गाइये जिस पर उन्होंने ये मेरे वतन के लोगों बच्चों के साथ गा कर माहौल को देशभक्ति मय कर दिया।श्री तिवारी ने इस दौरान जिक्र किया कि पंडित जी ने जब चाइना युद्ध के बाद लाता जी से इसे गाने को सुना था तो उनकी आंखें नम हो गईं थी ।
छात्रों ने कहा की सिद्धार्थ भईया की बजह से हमारी संस्था पहली बार बृहद रूप से बाल दिवस का कार्यक्रम मनाया गया इस लिए उनका आभार ।कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के प्राचार्य रमेश चंद्र त्रिपाठी की भी मौजूदगी रही।
एनएसयूआई ने कराया स्वल्पाहार एवं फल वितरण:
कार्यक्रम के दौरान छात्रों के लिये एनएसयूआई के पदाधिकारियो अतुल दुबे ,अभिषेक तिवारी तथा अर्पित पांडेय की तरफ स्वल्पाहार तथा फल वितरण की व्यवस्था की गई थी ।