Breaking News प्रतापगढ़

कुण्डा प्रतापगढ़ फिरौती के लिए अपहरण करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार अपहरण में प्रयुुक्त मोटर साइकिल व अपहृत व्यक्ति बरामद

कुण्डा प्रतापगढ़ फिरौती के लिए अपहरण करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार अपहरण में प्रयुुक्त मोटर साइकिल व अपहृत व्यक्ति बरामद

संवाददाता गुलाबचंद गौतम : दिनांक 26.01.2020 को वादिनी सुमन देवी पत्नी हरीश सोनी नि0 शहाबाद उत्तरी थाना मानिकपुर जनपद प्रतापगढ़ द्वारा थाना मानिकपुर में सूचना/तहरीर दी गयी कि मेरे पति हरीश सोनी अपने मोटर साइकिल नं0 यूपी 72 डी 8992 से कल सायं 04ः00 बजे से निकले हैं जो अभी तक घर नहीं आयें हैं जिनकी काफी खोज-बीन की।

 

इस सूचना पर थाना मानिकपुर में उक्त प्रकरण के सम्बन्ध में गुमशुदगी दर्ज कर उक्त व्यक्ति की खोज-बीन की जाने लगी।
इसी क्रम में आज दिनांक 29.01.2020 को मुखबिर खास की सूचना पर थाना मानिकपुर के थानाध्यक्ष श्री दूधनाथ यादव मय हमराह द्वारा थानाक्षेत्र मानिकपुर के लेहदरी पुल के पास स्थित बाग से गुमशुदा व्यक्ति हरीश सोनी को बरामद किया गया तथा मौके पर से ही 01 व्यक्ति शीतला प्रसाद लूनिया पुत्र स्व0 संतू लूनिया नि0 गुम्दापुर भीरी थाना लालगंज जनपद रायबरेली को भी 01 मोटर साइकिल होण्डा साइन यूपी 33 वाई 4264 के साथ गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तार अभियुक्त का विवरणः
01. शीतला प्रसाद लूनिया पुत्र स्व0 संतू लूनिया नि0 गुम्दापुर भीरी थाना लालगंज जनपद रायबरेली।
बरामदगीः
01. घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल होण्डा साइन नं0- यूपी 33 वाई 4264।
02. दो अदद गमछा जिससे अपहृत को बांधा गया था।
गुमशुदा हुए हरीश सोनी द्वारा बताया गया कि दिनांक 25.01.2019 को मानिकपुर से आलापुर जाते समय चैहरी तिराहे के पास से गौरव उर्फ गवर्नर नि0 पूरे जीत थाना हथिगवां जनपद प्रतापगढ़ द्वारा अपने 03 साथियों के साथ फिरौती हेतु मेरा अपहरण कर लिया था। उसके तीन साथियों में से एक यह व्यक्ति (मौके से गिरफ्तार शीतला प्रसाद लूनिया) भी था। गिरफ्तार अभियुक्त शीतला प्रसाद लूनिया ने बताया कि इस बरामद मोटर साइकिल का भी प्रयोग हमने इस अपहरण की घटना में किया था।
उक्त प्रकरण के सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0- 13/20 धारा 364ए भादवि का अभियोग पंजीकृत कर विवेचना/विधिक कार्यवाही की जा रही है। प्रकाश में आये अभियुक्तों के गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।