Breaking News इटावा उतरप्रदेश

कोटा एक्सप्रेस 21 फरवरी से शुरू होगी, गोमती समेत छह ट्रेनें का संचालन अभी भी बंद

संवाददाता मनोज कुमार राजौरिया : इटावा में 10 फरवरी से बंद चल रही इटावा-कोटा एक्सप्रेस 21 फरवरी से चलेगी। कोटा के पास चार रेलवे स्टेशनों पर इंटरलॉकिंग होने के कारण दोनों ओर से ट्रेनें बंद कर दी गई थीं। ट्रेन बंद होने से कोटा, ग्वालियर से यात्रियों को अवध एक्सप्रेस से आना जाना पड़ रहा था। इटावा से गुजरने वाली पांच ट्रेन अभी बंद है,

गोमती, आगरा- लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस, फरक्का, ऊंचाहार, महानंदा और तूफान एक्सप्रेस ट्रेनें दो से ढाई महीने पहले बंद कर दी गई थीं। कोहरे की वजह से इन ट्रेनों का संचालन स्थगित कर किया गया है। स्टेशन अधीक्षक पीएम मीना ने बताया कि बंद ट्रेनों के होली के पहले शुरू होने की संभावना है।

ट्रेन यात्रियों ने बताया कि गोमती एक्सप्रेस बंद होने से ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नई दिल्ली के लिए ये ट्रेन काफी सुविधाजनक है। इसके स्थान पर अन्य ट्रेनों को रोका जा रहा है लेकिन ये सूचना ट्रेन के आने से दस मिनट पहले ही दी जा रही है। इससे यात्रियों को सुविधा नहीं मिल पा रही है। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि कानपुर कंट्रोल रूम से जिस ट्रेन को गोमती के स्थान पर रोकने का निर्देश मिलता है वही रोकी जाती है।