Breaking News उतरप्रदेश प्रतापगढ़

Pratapgarh news:पत्रकार की फेसबुक आईडी हैक कर जालसाजो ने उड़ाए हजारों रुपए

संवाददाता -आशुतोष तिवारी

पत्रकार की फेसबुक आईडी हैक करके हैकर ने परिचितों से पैसे की मांग कर रहा है। और जालसाजी कर कई लोगों से हजारों रुपए मंगवा लिया। मामले की जानकारी होने पर पीड़ित पत्रकार ने कोतवाली पट्टी में तहरीर दी है । और पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

पट्टी कोतवाली क्षेत्र के शेखपुर अठगवां निवासी रवींद्र कुमार मिश्र एक दैनिक अखबार के पत्रकार हैं। आरोप है कि 2 फरवरी को समय लगभग 5बजे किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा पीड़ित का फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया गया। इसके बाद जालसाजो ने फेसबुक पर जुड़े रिश्तेदारों, दोस्तों व परिचितों से मदद करने के नाम पर पैसे की मांग करने लगे। जिसमें फेसबुक पर चैटिंग के दौरान पीड़ित के गांव के नवल पांडेय पुत्र नागेंद्र पांडेय महाराष्ट्र के पुणे शहर में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। जिसनें एक गूगल पे नंबर 9919 83 97 25 पर जो श्याम नाम से दिखा रहा है।वह 6:40 की शाम रु 12001 बारह हजार एक रुपए मंगवा लिया ।

इस तरह जालसाजो ने कई और परिचितों से पैसे की मांग करते रहे।
परिचितों के फोन आने और फेसबुक आईडी हैक होने की जानकारी होने पर पत्रकार दंग रह गया ।और तत्काल घटना के संबंध में पट्टी कोतवाली में तहरीर देते हुए जालसाजो के खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही किए जाने की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।